Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में आफत की बारिश, नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद; गुरुग्राम के लोगों को नसीहत- करो 'Work From Home'

Delhi NCR Weather Updates दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला जारी है। बृस्पतिवार सुबह से लेकर शुक्रवार सुबह तक बारिश बारिश जारी रही। शुक्रवार को दिनभर बारिश होने के आसार हैं। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी है।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 05:18 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 06:08 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में आफत की बारिश, नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद; गुरुग्राम के लोगों को नसीहत- करो 'Work From Home'
बारिश से दिल्ली-एनसीआर में जलभराव की समस्या। फाइल फोटो

नई दिल्ली/नोए़डा/गाजियाबाद/गुरुग्राम, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में पिछले 24 घंटे से भी अधिक समय से हो रही बारिश ने राहत से ज्यादा आफत पैदा कर दी है। बृहस्पतिवार सुबह से शुरू हुई बारिश शुक्रवार को जारी है, जिसने दिल्ली-एनसीआर में जलभराव की समस्या पैदा कर दी है। 

loksabha election banner

शुक्रवार के लिए यलो अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के मद्देनजर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को भी बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा। इस कड़ी में शुक्रवार सुबह तक बारिश हो रही है, जिसका सिलसिला बृहस्पतिवार रात को शुरू हुआ था।

नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से ही  लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश ने लोगों का जीवन तक अस्त-व्यस्त कर दिया है। शुक्रवार को बारिश की संभावना के बीच नोएडा-गाजियाबाद में कक्षा 8 तक से सभी स्कूल बंद किए गए हैं। यह आदेश गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद जिला प्रशासन की ओर से आया है।

200 सड़कों पर भरा पानी

बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली से सटा गुरुग्राम है। बारिश के चलते यहां पर हालात शुक्रवार को ही बदतर हो गए। सड़कों पर पानी भरने के चलते कई जगहों पर भीषण जाम लग गया। दिल्ली-जयपुर की एक लेन पर कई किलोमीटर तक जाम लग गया। इस बीच बारिश के चलते दिल्ली-एननसीआर में तकरीबन 200 सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे वाहन चालकों को दिक्कत पेश आना तय है।

गुरुग्राम में ज्यादा बिगड़े हालात

गुरुग्राम में शुक्रवार को संभावित बारिश के मद्देनजर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को जिले के सभी कॉर्पोरेट और निजी संस्थानों से कर्मचारियों को घर से काम कराने की सलाह दी है। इसके साथ ही जलभराव के चलते दिल्ली पुलिस ने एडवायजरी जारी कर कुछ रास्तों से बचकर निकलने की सलाह दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.