Move to Jagran APP

गूगल, ट्विटर बताएंगे किस मार्ग पर कौन से वाहन से करें सफर

दिल्ली वालों को सार्वजनिक वाहनों की उपलब्धता तथा किस इलाके में ट्रैफिक की क्या स्थिति है, यह जानकारी इंटरनेट पर सोशल नेटवर्किंग साइटों पर भी मिलेगी। परिवहन मंत्री गोपाल राय के अनुसार गूगल व ट्वीटर के अधिकारियों से इस संदर्भ बातचीत हो रही है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2015 10:08 AM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2015 08:13 AM (IST)
गूगल, ट्विटर बताएंगे किस मार्ग पर कौन से वाहन से करें सफर

नई दिल्ली । जनवरी के पहले पखवाड़े में सम-विषम फॉर्मूला लागू होने पर निजी वाहन चालक एक दिन छोड़कर अपने वाहन का इस्तेमाल कर सकेंगे। ऐसे में गंतव्य तक आने-जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन सेवा ही एकमात्र जरिया होगी। इस स्थिति में दिल्ली वालों को सार्वजनिक वाहनों की उपलब्धता तथा किस इलाके में ट्रैफिक की क्या स्थिति है, यह जानकारी इंटरनेट पर सोशल नेटवर्किंग साइटों पर भी मिलेगी। परिवहन मंत्री गोपाल राय के अनुसार गूगल व ट्वीटर के अधिकारियों से इस संदर्भ बातचीत हो रही है।

loksabha election banner

दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में ट्रैफिक की स्थिति तथा जिन इलाकों से लोग कहीं जाने के लिए निकलना चाहते हैं, वहां आसपास सार्वजनिक वाहनों की क्या स्थिति है ? इसके बारे मेंं लोगों को मोबाइल पर अपडेट देने के लिए गूगल व ट्वीटर के साथ करार किया जाएगा। इसके अलावा मेट्रो फीडर बसों के रूट में संशोधन किया जाएगा। अधिकांश मेट्रो स्टेशन से फीडर बसें लोगों को मिल सकें, यह सुनिश्चित किया जाएगा।

परिवहन विभाग के अधिकारियों की छुट्टी रद
परिवहन मंत्री गोपाल राय के अनुसार सम-विषम फॉर्मूले के तहत जब तक दिल्ली की सड़कों पर निजी वाहन चलाए जाएंगे, तब तक परिवहन विभाग के अधिकारियों की छुïट्टी रद रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.