Move to Jagran APP

Delhi News: बिना चाबी के वाहनों का ताला खोलने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 40 बाइक बरामद

उन्हें बिना चाबी के किसी भी बाइक या स्कूटी का ताला तोड़ने में महारथ हासिल है। आरोपित पहले वाहनों की रेकी करते थे। इसके बाद सोनू उर्फ मोटा व नितिन उर्फ हुड्डा वाहनों को चुराकर विशाल उर्फ सिंह व रामचंदर उर्फ चंदन को दे देते थे।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Tue, 10 May 2022 07:53 AM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 07:53 AM (IST)
Delhi News: बिना चाबी के वाहनों का ताला खोलने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 40 बाइक बरामद
आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग जगह पार्क की हुई 30 बाइक व 13 स्कूटी भी बरामद कर ली।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बाहरी जिला पुलिस ने वाहन चोरों के गिरोह का भंडाफोड़ कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान सुल्तानपुरी के नितिन उर्फ हुड्डा, विशाल, रामचंदर उर्फ चंदन, सोनू उर्फ मोटा, मदनपुर डबास गांव के मनीष के रूप में हुई है। आरोपित बिना चाबी के ही बाइक का ताला खोल देते थे। आरोपित चोरी के वाहन झपटमारों को किराये पर देते थे। आरोपितों के पास से 43 दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं। साथ ही पुलिस का दावा है कि आरोपितों की गिरफ्तारी से वाहन चोरी के 40 मामलों को हल कर लिया गया है।

loksabha election banner

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि सुल्तानपुरी इलाके में ज्यादातर आरोपित चोरी के वाहनों पर अपराधों को अंजाम देते हैं। इसलिए पुलिस को वाहन चोरों पर नकेल कसने के निर्देश दिए गए थे। इस कड़ी में एसीपी सुल्तानपुरी मिहिर सकारिया की देखरेख व सुल्तानपुरी थाने के एसएचओ मनोज कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। टीम में एसआइ परमिंदर, हेड कांस्टेबल सेवाराम, कांस्टेबल राजेश, सुनील व दिनेश शामिल थे। टीम ने मुखबिरों को सक्रिय किया। इस दौरान चार मई को पता लगा कि चार वाहन चोर सुल्तानपुरी के ए ब्लाक के एक पार्क में आने वाले हैं।

रात को पुलिस ने जाल बिछाकर चारों आरोपितों नितिन, विशाल, रामचंदर, सोनू को पकड़ लिया, जिन बाइक पर आरोपित आए थे वह भी चोरी की थी। इसके बाद उनकी निशानदेही पर उनके एक ओर साथी मनीष को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग जगह पार्क की हुई 30 बाइक व 13 स्कूटी भी बरामद कर ली।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनका पांच लोगों का गिरोह है। उन्हें बिना चाबी के किसी भी बाइक या स्कूटी का ताला तोड़ने में महारथ हासिल है। आरोपित पहले वाहनों की रेकी करते थे। इसके बाद सोनू उर्फ मोटा व नितिन उर्फ हुड्डा वाहनों को चुराकर विशाल उर्फ सिंह व रामचंदर उर्फ चंदन को दे देते थे।

आरोपित इन वाहनों को अलग-अलग स्थानों पर अन्य वाहनों के साथ खड़ा कर देते थे, ताकि किसी को शक न हो। इसके बाद आरोपित इन वाहनों को अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले नए-नए लुटेरों/ झपटमारों को भी किराए पर देते थे। बदले में उनसे चोरी/झपटमारी, लूटपाट आदि का हिस्सा लेते थे।

चोरी के वाहनों को खरीदने वाला कबाड़ी फरार: आरोपित इन वाहनों को सुल्तानपुरी के ही एक कबाड़ी विनोद को भी बेचते थे। फिलहाल कबाड़ी सुल्तानपुरी से फरार है। विनोद बड़े पैमाने पर चोरी के वाहनों को खरीदता था। पुलिस कबाड़ी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.