नई दिल्ली। आइजीआइ एयरपोर्ट पर मंगलवार दोपहर को जेटलाइट के विमान की इमरजेंसी लैडिंग कराई गई। कोलकाता से दिल्ली आ रहे विमान के लैडिंग गियर में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसमें 122 यात्री सवार थे। विमान की लैडिंग सफल रही। बाद मे विमान के सभी यात्री व क्रू मेंबर को सुरक्षित निकाला गया।

एयरपोर्ट सूत्रो के मुताबिक, जेटलाइट की फ्लाइट संख्या एस 2-4264 मंगलवार को कोलकाता से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। विमान में 122 यात्री सवार थे। इसी दौरान पायलट ने पाया कि फ्लाइट के लैंडिंग गियर में खराबी आ गई है। इसकी सूचना पायलट ने दिल्ली के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को देकर आइजीआइ इमरजेंसी लैंडिंग कराने की इजाजत मांगी। एटीसी अधिकारी ने इसकी स्वीकृति दे दी। इसके बाद रनवे पर एंबूलेंस व दमकल की गाड़ियों सहित बचाव दल को तैनात कर दिया गया।

एयरपोर्ट के रनवे संख्या 28 पर दोपहर 1.40 बजे विमान की इमरजेसी लैंडिंग कराई गई। इसके बाद विमान में सवार यात्रियों और एयरपोर्ट अधिकारियो ने राहत की सांस ली। सभी यात्रियो को विमान से उतारकर टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि विमान का लैडिंग गियर जाम होना काफी गंभीर मामला है। इससे लैडिंग के दौरान विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की काफी संभावना रहती है।

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस