Move to Jagran APP

दिल्ली एनसीआर को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद

गाजियाबाद पुलिस ने एक लाख व 50 हजार रुपये इनामी समेत पांच कुख्यात बदमाशों को किया गिरफ्तार। गुरुग्राम में डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार।

By Amit SinghEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 09:04 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 09:04 AM (IST)
दिल्ली एनसीआर को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद
दिल्ली एनसीआर को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद

गाजियाबाद (आशुतोष गुप्ता)। गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली एनसीआर को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी है। सिहानी गेट थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच ने पांच ऐसे खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो एनसीआर में खून की होली खेलने की योजना तैयार कर चुके थे। पुलिस को इनके पास से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। पुलिस को ये कामयाबी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात सुंदर भाटी गिरोह, हरियाणा के मोनू राणा (एमआर) गैंग व अर्पित त्यागी गिरोह के पांच सदस्यों गिरफ्तारी करने के बाद मिली है।

loksabha election banner

एक लाख का इनामी अमर उर्फ मूंछ समेत पांच गिरफ्तार

रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित एक प्रेसवार्ता में एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार, आइजी मेरठ रेंज रामकुमार व एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में एक लाख का इनामी अमर उर्फ मूंछ, 50 हजार रुपये का इनामी धर्मेंद्र उर्फ डीके, अर्पित त्यागी, कुलदीप व अनुज हैं। आरोपितों के पास से पुलिस ने 9 एमएम की कार्बाइन, 9 एमएम की एक पिस्टल, 32 बोर की एक पिस्टल और 30 बोर की एक पिस्टल समेत भारी मात्र में कारतूस, लूटी गई आई-20 व क्रेटा कार समेत सवा लाख रुपये बरामद किए हैं। इनके पास से बरामद कार्रबाइन फैक्ट्री मेड है या असली, इसकी जांच की जा रही है। इस बारे में पुलिस अभी जांच कर रही है।

दो माह में कई लोगों की हत्या की थी योजना

एसपी क्राइम प्रकाश कुमार ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में पता चला है कि वह पिछले दो माह से कई लोगों की हत्या के लिए रेकी कर रहे थे। अर्पित त्यागी के पिता विक्की त्यागी की हत्या का आरोपित सौरभ डासना जेल में बंद हैं। उसकी हत्या के लिए आरोपितों ने कई बार प्रयास किया, लेकिन वह हमला नहीं कर सके। आरोपितों की योजना थी कि डासना जेल के बाहर अथवा गाजियाबाद कचहरी में उसकी हत्या की जाएगी। इसके अलावा बागपत के बदमाश संदीप बली की हत्या की योजना भी आरोपितों ने रची हुई थी। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, दिल्ली में आरोपितों ने कई लोगों की हत्या की योजना बनाई हुई थी। आरोपितों ने पूर्व में पंजाब के मोहाली में गायक नवजोत की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

दिल्ली व पश्चिमी यूपी के गिरोहों में होनी थी गैंगवार

क्राइम ब्रांच प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि सुंदर भाटी व हरियाणा के बीआर गिरोह दिल्ली एमसीडी टोल प्लाजा व पश्चिम के कई टोल प्लाजा से अवैध उगाही करते हैं। ये गिरोह सरिया चोरी का गिरोह भी संचालित करते हैं। इनसे प्रतिमाह लाखों की अवैध उगाही होती है। टोल व सरिया से होने वाली उगाही को लेकर कई गिरोह में वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। इसके चलते सुंदर भाटी समेत कई गिरोह आपस में भिड़ रहे थे।

गुरुग्राम एसटीएफ ने नोएडा से डेढ़ लाख का इनामी बदमाश पकड़ा

हत्या, लूट व डकैती के मामलों में फरार चल रहा डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश प्रदीप लोहार उर्फ काला को गुरुग्राम की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नोएडा के सेक्टर 23 से शनिवार शाम गिरफ्तार किया है। नोएडा से उसे एसटीएफ के मुख्यालय गुरुग्राम लाया गया। बाद में उसे हिसार की टीम अपने साथ ले गई। प्रदीप ने पिछले साल हिसार में अपने गैंग के सरगना प्रदीप जमावड़ी व उसकी मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से लोहार फरार था।

 

अपने सरगना की हत्या कर खुद गैंग पर कब्जा कर लिया

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कई फरार चल रहे बदमाशों की सूची तैयार कर रखी है। उसमें हिसार जिले के गांव बड़ाला निवासी प्रदीप लोहार उर्फ काला भी शामिल था। शनिवार को सूचना मिली कि वह किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक से नोएडा के सेक्टर 23 इलाके में घूम रहा है। गुरुग्राम एसटीएफ के इंस्पेक्टर प्रदीप यादव के नेतृत्व में टीम नोएडा पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। गुरुग्राम एसटीएफ के डीआइजी बी. सतीश बालन ने बताया कि प्रदीप लोहार जिस गैंग का अभी सरगना है, उसका पहले प्रदीप जमावड़ी सरगना हुआ करता था। दोनों में किसी बात पर विवाद हो गया था। इससे लोहार को लगा कि जमावड़ी उसे खत्म कर देगा। इसी डर से उसने जमावड़ी को रास्ते से हटा दिया। जल्द ही उसके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.