नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रोहिणी इलाके में गुरुवार की शाम चार मंजिला इमारत में आग लग गई।हादसे में एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान 25 वर्षीय अजय के रूप में हुई है।सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया और इमारत के अंदर फंसे आठ लोगों को बाहर निकाला।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार दमकल विभाग को रोहिणी सेक्टर 23 के मांगे राम पार्क में चार मंजिला इमारत में शाम करीब पांच बजे आग लगने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने पाया कि पूरी इमारत आग की चपेट में है और कुछ लोग अंदर भी फंसे हैं।

ऐसे में पहले चार गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने के साथ अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया।ऐसे में विभिन्न मंजिलों पर से कुल आठ लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया।इसके बाद मौके पर दमकल की छह और गाड़ियां आई और करीब पौने सात बजे शाम आग पर काबू पा लिया गया। आग बुझाने के बाद दमकलकर्मियों ने इमारत में तलाशी शुरू की तो भूतल पर एक युवक बेसुध पाया गया।उसे दमकलकर्मियों ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मृतक की पहचान अजय के रूप में हुई।आशंका है कि दम घुटने से युवक की मौत हो गई। अजय मांगे राम पार्क इलाके में ही परिवार के साथ रहते थे। वह करीब ढाई साल से इमारत स्थित गोदाम सह शोरूम में काम करते थे। इमारत में भूतल, पहली व दूसरी मंजिल पर जूते, कास्मेटिक, मोबाइल एसेसरीज आदि के शोरूम व गोदाम बने हुए थे।

यहां सामानों की पैकिंग की होती थी और ज्यादातर सामानाें की बिक्री आनलाइन होती थी।पुलिस के अनुसार आग भूतल से शुरू होकर ऊपर की मंजिलों की तरफ बढ़ गई थी।हादसे के क्रम में कई लोग खुद ही बाहर सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे थे।

Edited By: Pradeep Chauhan