Move to Jagran APP

मेट्रो निर्माण स्थल पर बिजली का खंभा गिरने से सुपरवाइजर की मौत

उत्तरी जिला के वजीराबाद इलाके में मंगलवार की सुबह मेट्रो निर्माण स्थल पर बिजली का खंभा अचानक गिर गया। इसकी चपेट में वहां काम का देखरेख कर साइट सुपरवाइजर आ गए। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उनकी मौत हो गई। साइट सुपरवाइजर की पहचान दिलीप कुमार (44) के रूप में हुई है। वह मूल रूप से बिहार के सहरसा के रहने वाले थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक मेट्रो फेज चार के तहत मौजपुर-मजलिस पार्क मेट्रो लाइन के लिए वजीराबाद के जैतपुर गांव के पास

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 09:11 PM (IST)
मेट्रो निर्माण स्थल पर बिजली का खंभा गिरने से सुपरवाइजर की मौत
मेट्रो निर्माण स्थल पर बिजली का खंभा गिरने से सुपरवाइजर की मौत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : उत्तरी जिला के वजीराबाद इलाके में मंगलवार की सुबह मेट्रो निर्माण स्थल पर बिजली का खंभा अचानक गिर गया। इसकी चपेट में वहां काम की देखरेख कर साइट सुपरवाइजर आ गए। घायल अवस्था में उन्हें कश्मीरी गेट स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। साइट सुपरवाइजर की पहचान दिलीप कुमार (44) के रूप में हुई है। वह मूल रूप से बिहार के सहरसा जिले के कटघरा गांव रहने वाले थे। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, मेट्रो फेज चार के तहत मौजपुर-मजलिस पार्क मेट्रो लाइन के लिए वजीराबाद के जैतपुर गांव के पास मिट्टी परीक्षण का कार्य किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अपराह्न 11 बजे डिवाइडर पर लगा स्ट्रीट लाइट का खंभा अचानक से गिर पड़ा। इसकी चपेट में दिलीप आ गए। वह मेट्रो के लिए काम कर रहे ठेकेदार के कर्मचारी थे।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक के स्वजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। वहीं, यह छानबीन की जा रही है कि इसमें किसकी लापरवाही है। निर्माण के लिए जिम्मेदार एजेंसी और सुपरवाइजर की भूमिका की भी जांच की जा रही है। उधर, दिल्ली मेट्रो ने भी मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.