Move to Jagran APP

डीटीसी और क्लस्टर बसों की सभी सीट पर कर सकेंगे यात्रा

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच त्योहारी सीजन में दिल्ली वासियों के लिए राहत की खबर है। डीटीसी और क्लस्टर बसों में अधिकतम 20 सवारियों की सीमा खत्म कर दी गई है। अब बसों में पूरी क्षमता के हिसाब से सवारियां सफर कर सकेंगी। बसों में 20 सवारियों की सीमा को खत्म करने के केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंजूरी दे दी है। इसके लिए शनिवार को स्टैंडर्ड ऑपरेटिग प्रोसेजर (एसओपी) जारी किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 09:10 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 09:10 PM (IST)
डीटीसी और क्लस्टर बसों की 
सभी सीट पर कर सकेंगे यात्रा
डीटीसी और क्लस्टर बसों की सभी सीट पर कर सकेंगे यात्रा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच त्योहारी सीजन में दिल्ली वासियों के लिए राहत की खबर है। डीटीसी और क्लस्टर बसों में अधिकतम 20 सवारियों की सीमा खत्म कर दी गई है। अब बसों में पूरी क्षमता के हिसाब से सवारियां सफर कर सकेंगी। बसों में 20 सवारियों की सीमा को खत्म करने के केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंजूरी दे दी है। इसके लिए शनिवार को स्टैंडर्ड ऑपरेटिग प्रोसेजर (एसओपी) जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

अंतरराज्यीय बस सेवा को भी मंजूरी

बैजल ने अंतरराज्यीय बस सेवा को भी शुरू करने की इजाजत दे दी है। माना जा रहा है कि यह सेवा अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। इसके लिए जल्द ही एसओपी जारी किया जाएगा।

----------

सरकार ने बसों में सभी सीटों पर सफर की मांगी थी अनुमति

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की 23 अक्टूबर की बैठक में डीटीसी और क्लस्टर बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने का मुद्दा उठा था। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बसों में सभी सीटों पर यात्रियों के बैठने की इजाजत के साथ संचालन की अनुमति मांगी थी। उन्होंने कहा था कि कोई भी यात्री बस में खड़ा नहीं रहेगा, लेकिन प्रत्येक सीट पर सवारी बैठाकर बसों को चलाने की इजाजत दी जाए।

----------

बस स्टैंड पर लंबी लाइन से मिलेगी राहत

डीटीसी और क्लस्टर बसों में 40-45 यात्री बैठकर यात्रा कर सकते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण लगाई गई पाबंदियों के चलते अब तक सिर्फ 20 यात्रियों के साथ बसों को संचालन की अनुमति दी गई थी। इस कारण बस स्टैंड पर लंबी लाइन लग जाती थी और लोगों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ता था। इस फैसले से रोजाना यात्रा करने वालों काफी राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.