Move to Jagran APP

एयर इंडिया के एक और विमान में शर्मसार करने वाली हरकत, नशे में युवक ने महिला यात्री के कंबल पर किया पेशाब

नशे की हालत में एक यात्री ने अपनी सह यात्री महिला के कंबल पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था। साथ ही यात्री फ्लाइट में किसी की बात भी नहीं सुन रहा था। इसके बाद उसने लिखित तौर पर माफी भी मांगी।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Thu, 05 Jan 2023 05:04 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2023 05:42 PM (IST)
एयर इंडिया के एक और विमान में शर्मसार करने वाली हरकत, नशे में युवक ने महिला यात्री के कंबल पर किया पेशाब
फ्लाइट में नशे में धुत युवक ने महिला पर किया पेशाब।

नई दिल्ली, पीटीआई। न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया के विमान में 26 नवंबर की हुई घटना के बाद एक बार फिर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, पेरिस-दिल्ली सेक्टर में शराब के नशे में एक यात्री ने कथित तौर पर एक महिला के कंबल पर पेशाब कर दिया। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि इस मामले को लेकर आरोपी द्वारा लिखित माफी मांगने के बाद कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई है।

prime article banner

लिखित रूप में मांगी माफी

यह घटना 6 दिसंबर को एयर इंडिया 142 फ्लाइट में हुई थी। इस घटना की जानकारी प्लेन के पायलट ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल को बताई। इसके बाद आरोपी को पकड़ लिया गया था। लेकिन उसने लिखित रूप से माफी मांग ली थी जिसके बाद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि, इस बात का पता नहीं लग पाया है कि वे दोनों यात्री किस क्लास में सफर कर रहे थे।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि विमान 6 दिसंबर की सुबह 9.40 पर दिल्ली में उतरा। इसके पहले ही आईजीआई एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों को इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि पुरुष यात्री शराब के नशे में था और वह केबिन क्रू के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था और उसके बाद एक महिला यात्री के कंबल पर पेशाब भी कर दिया है।

पुलिस बल ने एयरपोर्ट पर उतरते ही पकड़ा

पुरुष यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने विमान से उतरते ही पकड़ लिया था, लेकिन बाद में दोनों यात्रियों के 'आपसी समझौता' के बाद उसे छोड़ने की अनुमति दी गई। आरोपी ने महिला और फ्लाइट के सभी अधिकारियों से अपनी हरकत के लिए लिखित माफी भी मांगी। महिला यात्री ने भी पुलिस मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया और इसलिए यात्री को किसी भी प्रकार के दंडात्मक मुआवजा नहीं देना पड़ा।

पहले भी हुई है ऐसी घटना

यह घटना 26 नवंबर के हादसे के ठीक एक हफ्ते बाद आई है, जहां एक व्यक्ति ने न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया की उड़ान में एक महिला सह-यात्री पर कथित तौर पर पेशाब किया था। पीड़िता द्वारा एयर इंडिया को दी गई शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने अब नवंबर की घटना में एक प्राथमिकी दर्ज की है और आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया है।

यह भी पढ़ें: Delhi News: डीटीसी की बस में लड़की के सामने शख्स ने की गंदी हरकत, शोर मचाने पर मार्शल ने धर दबोचा

Kanjhawala Death Case: आरोपित और अंजलि एक-दूसरे को नहीं जानते थे, कंझावला केस पर दिल्ली पुलिस का बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.