नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी में रामलीला मंचन के आयोजन पर संशय की स्थिति के बीच आयोजक दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने की कोशिश में हैं, ताकि इसका सकारात्मक समाधान निकल सके।

इस संबंध में पिछले कई दशकों से दिल्ली के लाल किला परिसर में आयोजित होने वाली श्रीधार्मिक लीला समिति के मंत्री प्रकाश बराठी ने बताया कि इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाले के कार्यालय से समय मांगा गया है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के न्यूनतम मामलों के बीच उन लोगों को रामलीला आयोजन की अनुमति मिल सकती है।

इस संबंध में इस सप्ताह के अंत में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) अनुमति दे सकता है। उसके बाद भूमि पूजन के साथ आयोजन की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। पिछले वर्ष भी कोरोना के चलते रामलीला मंचन के आयोजन पर अंत तक उहापोह की स्थिति थी। पिछले वर्ष नवरात्रि के ठीक पहले अनुमति दी गई थी, तब आयोजकों के पास तैयारियों के लिए समय नहीं बचा था। ऐसे में कुछ ही रामलीला आयोजन छोटे स्तर पर हो पाए थे।

Edited By: Jp Yadav