Move to Jagran APP

DMRC ने रक्षाबंधन को लेकर मेट्रो के समय में किया बदलाव, यहां देखें टाइमिंग

डीएमआरसी ने रक्षाबंधन पर चलने वाली मेट्रो की टाइमिंग को लेकर एक ताजा अलर्ट जारी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक रक्षाबंधन के दिन मेट्रो पिंक लाइन पर सुबह छह बजकर 30 मिनट से चलेगी। वहीं मजेंटा पर मेट्रो की सुविधा सुबह छह बजे से शुरू होगी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 04:35 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 07:10 AM (IST)
DMRC ने रक्षाबंधन को लेकर मेट्रो के समय में किया बदलाव, यहां देखें टाइमिंग
दिल्ली मेट्रो ने भी सूचना जारी की है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 22 अगस्त को रक्षाबंधन देश में मनाया जाएगा। इसको लेकर दिल्ली मेट्रो ने भी सूचना जारी की है। डीएमआरसी ने रक्षाबंधन पर चलने वाली मेट्रो की टाइमिंग को लेकर एक ताजा अलर्ट जारी किया है। मिली जानकारी के मुताबिक रक्षाबंधन के दिन मेट्रो पिंक लाइन पर सुबह छह बजकर 30 मिनट से चलेगी। वहीं मजेंटा पर मेट्रो की सुविधा सुबह छह बजे से शुरू होगी जबकि रेड लाइन पर सुबह पांच बजकर तीस मिनट से ही मेट्रो चलनी शुरू हो जाएगी। इधर मेट्रो की सबसे व्यस्त ब्लू लाइन पर सुबह छह बजे से मेट्रो चलेगी।

loksabha election banner

सभी सीटों पर बैठकर चलने की है सुविधा

इधर इससे पहले कोरोना के केस कम होते ही सरकार ने कारण मेट्रो में यात्रियों को सभी सीटों पर बैठकर चलने की सुविधा दे दी है। इसको लेकर एक याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में भी दाखिल की गई थी हालांकि कोर्ट ने इसे रिजेक्ट कर दिया था। इस याचिका में यह मांग की गई थी कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसी कारण फिलहाल मेट्रो में भी पचास फीसद क्षमता के साथ ही चलने की अनुमति दी जाए। इस पर कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका को खारिज की दी थी कि आप चाहें तो मेट्रो से चले चाहें तो नहीं चले। मेट्रो पूरी क्षमता यानि 100 फीसद सीटिंग कैपिसिटी के साथ यात्रियों को लेकर चलेगी।

खड़े होकर यात्रा कर रहे यात्री

इधर लोग मेट्रो के अंदर खड़े होकर सफर कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना के लेकर मेट्रो ने जो दिशानिर्देशों जारी किया है उसमें खड़े होकर चलने की इजाजत नहीं है। इसकारण नियम का पालन नहीं हो रहा है और नियम टूट रहे हैं। वहीं, यात्रियों का कहना है कि उन्हें यात्रा के दौरान डर लगता है, लेकिन मजबूरी में ही वह सफर करने को तैयार हैं। उधर, दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता का कहना है कि मेट्रो पूरी सख्ती से सभी दिशानिर्देशों का पालन कर रही है। जरूरी होने पर चालान और काउंसलिंग की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.