Move to Jagran APP

कोरोना के साथ-साथ मच्छरजनित बीमारियों को लेकर सचेत रहें अधिकारी : हरिप्रकाश बहादुर

फोटो फाइल 27 ईएनडी 102 जागरण संवाददाता पूर्वी दिल्ली पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नवनिर्वाचित उ

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 10:03 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 10:03 PM (IST)
कोरोना के साथ-साथ मच्छरजनित बीमारियों को लेकर सचेत रहें अधिकारी : हरिप्रकाश बहादुर
कोरोना के साथ-साथ मच्छरजनित बीमारियों को लेकर सचेत रहें अधिकारी : हरिप्रकाश बहादुर

फोटो फाइल 27 ईएनडी 102

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नवनिर्वाचित उपमहापौर ने शनिवार को अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना के साथ ही मच्छर जनित बीमारियों को लेकर भी सचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया के मामले भी ज्यादा आएंगे।

उपमहापौर बनने के बाद हरिप्रकाश बहादुर ने जनस्वास्थ्य और मलेरिया विभाग के सभी अधिकारियों के साथ पहली बार बैठक कर विस्तृत चर्चा की। बैठक में निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी. सोमशेखर ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले कुछ समय से विभाग बहुत ज्यादा व्यस्त है। इस समय विभाग निगम के साथ-साथ दिल्ली सरकार से समय-समय पर प्राप्त आदेशों के अनुसार कार्य कर रहा है। अधिकारियों ने उपमहापौर को मलेरिया विभाग में कर्मचारियों की कमी से भी अवगत कराया। उपमहापौर ने कहा कि कहा कि यह गंभीर मामला है। इस संदर्भ में दिल्ली सरकार से आर्थिक मदद लेकर कर्मचारियों की कमी को पूरा किया जाएगा। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी से दिल्ली सरकार को आर्थिक मदद के लिए पत्र लिखने का आदेश भी दिया।

बैठक में हर वर्ष मनाए जाने वाले डेंगू माह को लेकर भी चर्चा हुई। विस्तृत चर्चा के बाद उन्होंने कोरोना के मामले कम होने तक इस अभियान को स्थगित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यमों से जनता को जागरूक करने का कार्य नहीं रुकना चाहिए। इसे विधानसभा स्तर पर केंद्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने सभी मलेरिया निरीक्षकों की बैठक बुलाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मच्छर जनित बीमारियों से लोगों को निजात दिलाने के लिए जरूरी है कि सभी पार्षदों की इसे लेकर बैठक बुलाई जाए। जिससे कि जमीनी समस्याओं का समाधान किया जा सके।

हरिप्रकाश बहादुर ने कोरोना संक्रमितों के लिए बनाए जा रहे आइसोलेशन सेंटर के संबंध में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने इस कार्य को और तेजी से करने के निर्देश दिए जिससे कि मरीजों को लाभ पहुंचाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.