Move to Jagran APP

दिल्ली में पार्टनर के साथ वक्त बिताने के लिए ये हैं खास पार्क, सुंदरता और शांति के बीच गुजारें हसीन पल

वैलेंटाइन वीक के मौके पर कपल्स को एक ऐसे जगह की तलाश होती है जहां पर अपने पार्टनर के साथ सुकून से समय व्यतीत कर सकें। दिल्ली में कई बड़े-बड़े मॉल पब और रेस्टोरेंट के साथ-साथ कई बेहतरीन पार्क भी हैं।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariPublished: Thu, 09 Feb 2023 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 02:20 PM (IST)
दिल्ली में पार्टनर के साथ वक्त बिताने के लिए ये हैं खास पार्क, सुंदरता और शांति के बीच गुजारें हसीन पल
दिल्ली में पार्टनर के साथ वक्त बिताने के लिए ये हैं खास पार्क

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इस समय वैलेंटाइन वीक चल रहा है। वैलेंटाइन वीक के मौके पर कपल्स को एक ऐसे जगह की तलाश होती है, जहां पर अपने पार्टनर के साथ सुकून से समय व्यतीत कर सकें। दिल्ली में कई बड़े-बड़े मॉल हैं। पब और रेस्टोरेंट के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कई पार्क भी हैं। दिल्ली में कई ऐसी जगह जहां पर प्राकृतिक सुंदरता को देखने को मिलती है।

prime article banner

अगर आप राष्ट्रीय राजधानी में हैं और वैलेंटाइन वीक के दौरान अपने पार्टनर के साथ अच्छे पल बिताना चाहते हैं, तो दिल्ली में कई फेमस पार्क और गार्डेन (Delhi Famous Gardens) हैं, जहां पर आप अच्छे तरीके से वक्त बिता सकते हैं।

हौज खास विलेज (Hauz Khas Village)

अगर आपको और आपके पार्टनर को हरियाली से बहुत प्यार है तो दिल्ली के हौज़ खास विलेज़ का प्लान करें। जो अपने में कई सारी चीजें समेटे हुए है। ऐतिहासिक किलों के अलावा यहां मॉडर्न पार्क, रेस्टोरेंट और बार भी हैं जहां हफ्ते के सातों दिन कपल्स की भीड़ देखने को मिलती है और वेलेन्टाइन डे के दिन इन जगहों पर अलग-अलग पार्टीज़ भी ऑर्गेनाइज़ होती हैं जो आपको देती हैं मौका रोमांटिक होने का।

सेंट्रल पार्क, कनॉट प्लेस ( Central Park, Connaught Place)

हरी घास और पेड़ों से घिरा यह पार्क पार्टनर के साथ दिल्ली में घूमने के लिए एक अच्छी जगह है। यह जगह आपके पार्टनर को भा सकती है। यहां अक्सर म्यूजिक फेस्टिवल भी होते हैं, जिसकी वजह से यहां का माहौल बेहद खुशनुमा हो जाता है। 1500 वर्ग मीटर के साथ इस बड़े पार्क को लैम्प से अच्छे से सजाया गया है। 

जापानी पार्क (Japanese Parke

दिल्ली में स्थित जापानी पार्क कपल्स के लिए सबसे अच्छी जगह मानी जाती है, सुकून से यहां पर अपने पार्टनर के साथ वक्त बिता सकते हैं। दिल्ली का जापानी पार्क चारों ओर से हरियाली से घिरा हुआ है। दिल्ली के सभी रोमांटिक जोड़ों के लिए इस पार्क की सैर करना अपने आप में एक अलग ही अनुभव है।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस (Garden of Five Senses)

सैयद-उल-अजैब गांव में स्थित बीस एकड़ वाला यह दर्शनीय स्थान नई दिल्ली में महरौली हेरिटेज क्षेत्र के समीप है। इस पार्क को रोमांटिक जगहों में से एक माना जाता है। गार्डन में पूल, फव्वारे और कई थीम एरिया हैं। बांस कोर्ट, खास बाग और यहां तक की रेस्तरां भी हैं।

डियर पार्क (Deer Park)

साउथ दिल्ली का यह पार्क स्थित है। इसे डक पार्क के नाम से भी जाना जाता है। यहां हिरण के साथ-साथ खरगोश भी दिखते हैं। यहां कई एतिहासिक मकबरे भी हैं। यह सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहता है। पिकनिक के लिए ये शानदार जगह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK