Move to Jagran APP

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकार्ड, पड़ेगी तेज ठंड या मिलेगी राहत, पढ़िए क्या कहता है मौसम विभाग

Delhi Cold Weather दिल्ली में बारिश ने 122 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। तापमान में तेजी से गिरावट हुई है। इस वजह से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार चार दिन तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।यानी अभी और तेज ठंड पड़ेगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 06:56 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:14 PM (IST)
दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकार्ड, पड़ेगी तेज ठंड या मिलेगी राहत, पढ़िए क्या कहता है मौसम विभाग
गुरुग्राम में तेज बारिश के दौरान की तस्वीर

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद ठंड काफी बढ़ गई है। गलन की वजह से लोग ठिठुरने पर मजबूर हैं। रविवार को भी दिन में धूप नहीं निकली। लोग घर में ही दुबके रहे। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में दिनभर बारिश नहीं हुई लेकिन बादल छाए रहने से कड़ाके की ठंड बरकरार रही। इससे पहले शनिवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। रातभर और रविवार तड़के भी हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकडों के अनुसार, इस साल जनवरी में बारिश ने 122 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया। 1901 से 2022 के बीच अभी तक आल टाइम रिकार्ड जनवरी 1989 के नाम था, जब 79.7 मिमी बारिश हुई थी, मगर इस साल 23 जनवरी तक ही 88.2 मिमी बारिश ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ नया कीर्तिमान बना दिया। शनिवार को दिल्ली में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन भी रहा। दिन में तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, इस महीने अब तक छह दिन में 88.2 मिमी बारिश दर्ज की है। जबकि पिछले 24 घंटे में 19.7 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में दिल्ली के न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट की भविष्यवाणी की है। यानी अभी और ठंड पड़ने वाली है।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार (24 जनवरी) को कोल्ड डे (Cold Day) रहेगा। यानी कड़ाके की सर्दी रहेगी। गलन की वजह से लोग ठिठुरते नजर आएंगे। वहीं, 25 जनवरी से 27 जनवरी तक कहीं मध्यम स्तर का तो किसी इलाके में घना कोहरा पड़ेगा। 28 से 29 जनवरी तक कोहरा लोगों को परेशान करेगा। सोमवार से लेकर बुधवार का दिल्ली का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, गुरुवार और शुक्रवार को न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं सप्ताह भर अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को हुई बारिश के बाद कई जगहों पर जलजमाव हो गया है। कई इलाकों में सड़कों पर पानी अभी भी जमा है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में अभी और तेज पड़ेगी शीतलहर! ठिठुरने पर लोग मजबूर, जानें कब मिलेगी राहत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.