Move to Jagran APP

ओलंपियन सुशील व समर्थकों की अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : केडी सिंह जाधव स्टेडियम में राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई कुश्त

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jan 2018 08:33 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jan 2018 08:33 PM (IST)
ओलंपियन सुशील व समर्थकों 
की अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी
ओलंपियन सुशील व समर्थकों की अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

केडी सिंह जाधव स्टेडियम में राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिए हुई ट्रायल प्रतियोगिता के दौरान पहलवान प्रवीण राणा, उनके भाई नवीन राणा व राम किशोर की पिटाई करने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में आरोपी ओलंपियन सुशील कुमार समेत उनके पांच समर्थकों को पुलिस ने अबतक गिरफ्तार नहीं किया है। 29 दिसंबर को सुशील के सामने उनके पांच समर्थकों ने तीनों की जमकर पिटाई की थी और भविष्य में कुश्ती प्रतियोगिता में सुशील को चुनौती देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। प्रवीण की शिकायत पर आइपी एस्टेट थाना पुलिस ने उसी दिन देर रात सुशील समेत उनके पांच समर्थकों के खिलाफ मारपीट आदि कई धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया था।

मध्य जिला के डीसीपी मंदीप सिंह रंधावा का कहना है कि प्रतियोगिता स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे, लेकिन जिस हॉल में पहलवान प्रवीण राणा, उनके भाई व एक अन्य के साथ मारपीट की गई वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। घटना के समय न्यूज एजेंसी एएनआइ की टीम वहां मौजूद थी। उससे वीडियो फुटेज मांगा गया है, ताकि आरोपों की पुष्टि हो सके। फुटेज देखने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने सुशील समेत सभी आरोपियों को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि मामले में नामजद आरोपी कहीं बड़े गिरोह के शूटर तो नहीं हैं। पुलिस का कहना है कि सुशील के दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टरों से साठगांठ होने की बात पहले सामने आ चुकी है। उन्होंने दिल्ली के सभी टोल बूथों पर ग्रीन टैक्स वसूलने का काम दिल्ली-एनसीआर के कुख्यात अपराधियों को सौंप रखा है। ज्ञात हो कि 29 दिसंबर को सुशील के प्रतिद्वंदी खिलाड़ी प्रवीण राणा ट्रायल के बाद जब वार्मअप कर रहे थे, उसी दौरान वहां पहुंचे सुशील के पांच समर्थकों ने उनसे गालीगलौच शुरू कर दी। उन्होंने प्रवीण को धमकी दी कि भविष्य में यदि उन्होंने सुशील को चुनौती देने की कोशिश की तो वह जान से मार देंगे। धमकी देने पर दोनों पक्षों में झगड़ा शुरू हो गया था। सुशील के समर्थकों ने कुर्सी व लोहे की रॉड से प्रवीण पर हमला बोल दिया। प्रवीण को पीटते देख उनके भाई नवीन व दोस्त राम किशोर ने जब बीच-बचाव की कोशिश की तो उनकी भी बुरी तरीके से पिटाई कर दी गई। कुछ देर बाद तीनों जब स्टेडियम से बाहर निकले तो सुशील समर्थकों ने दोबारा उनकी पिटाई की। आरोप है कि सुशील पास में खड़े होकर समर्थकों को उकसा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.