Move to Jagran APP

मिशन ओलंपिक का दूसरा चरण संपन्न

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पुलिस परिवार के प्रतिभाशाली व क्षमतावान खिलाड़ियों की तलाश के लिए

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Oct 2017 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 10:02 PM (IST)
मिशन ओलंपिक का दूसरा चरण संपन्न
मिशन ओलंपिक का दूसरा चरण संपन्न

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : पुलिस परिवार के प्रतिभाशाली व क्षमतावान खिलाड़ियों की तलाश के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा चलाया गया मिशन ओलंपिक का दूसरा चरण रविवार को संपन्न हो गया। किंग्जवे कैंप स्थित दिल्ली पुलिस स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में आयोजित समापन समारोह कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अमित खन्ना व जाने-माने खिलाड़ियों सहित दिल्ली पुलिस परिवार कल्याण समिति (पीएफडब्ल्यूएस) की पदाधिकारियों ने शिरकत की। इस मौके पर पीएफडब्ल्यूएस की प्रमुख सूचना पटनायक ने दूसरे चरण में चयनित खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्हें पूरे लगन से मेहनत करने को कहा ताकि उनका चयन राष्ट्रीय खेल टीम में हो सके।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिनका चयन इसमें नहीं हो पाया है वे निराश नहीं हों क्योंकि असफलता हमें यह बताती है कि सफलता के लिए किया गया प्रयास अधूरा था इसलिए आप बार-बार प्रयास करते रहें एक दिन सफलता आपके कदम जरूर चूमेगी। पीएफडब्ल्यूएस की उपाध्यक्ष सुशी सिंह ने कहा कि सपने जितने बड़े होते हैं, उसे साकार करने में उतनी ही कठिनाइयां सामने आती हैं लेकिन मेहनत से असफलता को सफलता में तब्दील किया जा सकता है।

मालूम हो कि पुलिस परिवार के प्रतिभाशाली खिलाड़ी बच्चों के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा मिशन ओलंपिक नाम का टैलेट हंट का कार्यक्रम बनाया गया है। इसमें चयनित बच्चों को पुलिस द्वारा प्रशिक्षण और अन्य तमाम सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। मिशन का मुख्य मकसद उन बच्चों को भारत के राष्ट्रीय खेल टीम में शामिल कराना है ताकि मेडल जीत कर वह देश और पुलिस बल का नाम रोशन कर सकें। इसमें मुख्य रूप से एथलीट, बैडमिंटन, फुटबाल, कुश्ती और निशानेबाजी सहित कबड्डी को शामिल किया गया है।

पीएफडब्ल्यूएस की पदाधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण में चुने गए खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए एडिशनल डीसीपी रैंक के पांच अधिकारियों का चयन मेटर के रूप में किया गया है। वे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को तमाम जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाएंगे। एडिशनल डीसीपी हर्षंवीर स्वामी को निशानेबाजी, सुशील कुमार को बैडमिंटन एवं कुश्ती, विचित्र वीर सिंह को एथलेटिक्स, एके लाल को फुटबाल और कुमार ज्ञानेश को कबड्डी का मेटर नियुक्त किया गया है। कार्यक्रम में अर्जुन अवार्डी राजीव तोमर, तीर्थ राज व बैडमिंटन के राष्ट्रीय चैंपियन हरजीत सिंह इत्यादि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.