नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से जमकर बारिश हो रही है। आईएमडी ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert for Rain) भी जारी किया है। बृहस्पतिवार को दिल्ली में झमाझम बारिश हुई। उसके दूसरे दिन शुक्रवार को भी दिनभर बारिश होती रही। मौसम विभाग ने शनिवार को भी तेज बारिश का अनुमान जताया है। वहीं, बारिश को लेकर गाजियाबाद और नोएडा में जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार को भी गाजियाबाद और नोएडा में कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद थे। वहीं, गाजियाबाद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार यानी 24 सितंबर को भी कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। गौतमबुद्ध नगर में भी जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शनिवार को कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। 25 सितंबर को रविवार होने के कारण अब स्कूल सोमवार यानी 26 सितंबर को खुलेंगे।

ये भी पढ़ें- Delhi: हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए बढ़ाना होगा संवाद, जनसंख्या नियंत्रण पर बोले मोहन भागवत

दिल्ली एनसीआर में हुआ जलभराव

दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया। भारी बारिश के कारण दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेसवे तालाब बन गया। बृहस्पतिवार को हुई बारिश से घुटनों तक पानी भरने से लोग उसी में से पैदल निकलने को मजबूर दिखे। इस दौरान लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। वाहनों की रफ्तार धीमी होने से कई किमी तक लंबा जाम लग गया।

जाम से जूझ रहे लोग

शुक्रवार को भी लोगों को इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। दिनभर बारिश के कारण नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद और दिल्ली में कई जगहों पर जाम लग गया। जलजमाव और भारी बारिश ने शहरों में परिवहन और जीवन को ठप कर दिया है।

ये भी पढ़ें- हाई कोर्ट पहुंचा फरीदाबाद नगर निगम का 200 करोड़ का घोटाला, बिना काम के 6 साल में ठेकेदार को भेजे करोड़ों रुपये

बारिश को लेकर अलर्ट जारी

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि उत्तराखंड के लिए 23 से 25 सितंबर तक बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को पश्चिमी यूपी में बारिश बढ़ने की उम्मीद है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा में बारिस होगी। इन शहरों में गुरुवार से लगातार बारिश हो रही है।

दिल्ली की इन सड़कों पर लगा जाम

एमबी रोड, आउटर रिंग रोड, डिफेंस कालोनी, आरके पुरम, महिपालपुर, वायुसेनाबाद, संगम विहार, अधचिनी, लाजपत नगर, सीआर पार्क, सावित्री सिनेमा रोड, नेहरू प्लेस, हौजखास, शाहपुर जाट, आरकेपुरम, मुनिरका, डिफेंस कालोनी फ्लाइओवर, लोधी फ्लाइओवर, मोदी मिल, महिपालपुर, रजोकरी, वसंत कुंज, कनाट प्लेस, पंचकुईयां रोड, विकास मार्ग, आइटीओ, बहादुरशाह जफर मार्ग, रामचरण अग्रवाल चौक, नजफगढ़, लढांसा, छावला, नांगलोई, दिल्ली गेट, आईटीओ चौराहा, धौलाकुआं, नारायणा।

यह भी पढ़ेंः मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, यूपी- उत्तराखंड सहित 22 राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Edited By: Geetarjun