Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रो ने छोले भटूरे के जरिए कैसे दी कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव की जानकारी, आप भी पढ़िये

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नए वैरिएंट को लेकर योजनाएं बना रहे हैं। इसी के साथ लोगों को जागरूक रहने शीरीरिक दूरी का पालन करने मास्क पहनने और अन्य नियनों का पालन करने की अपील की जा रही है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 04:09 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो ने छोले भटूरे के जरिए कैसे दी कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव की जानकारी, आप भी पढ़िये
मेट्रो ने लोगों से अपील की है कि वो कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करें।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। दिल्ली सरकार इस वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों का हर तरह से इलाज मुहैया कराने के लिए नीतियां बना रही है। कई जगहों पर अतिरिक्त बेड आदि की व्यवस्था भी कर दी गई है, कुछ जगहों पर इसको लेकर तैयारियां की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नए वैरिएंट को लेकर योजनाएं बना रहे हैं। इसी के साथ लोगों को जागरूक रहने, शीरीरिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने और अन्य नियनों का पालन करने की अपील की जा रही है। मेट्रो ने अपने ट्विटर हैंडल से दिल्ली के प्रसिद्ध छोटे भटूरे के माध्यम से कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव की जानकारी दी है।

prime article banner

मालूम हो कि कोरोना के पहले चरण से ही मेट्रो का संचालन बंद कर दिया गया था, उसके काफी समय बाद इसे शुरू किया गया। मेट्रो बंद रहने के दौरान अब तक करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो चुका है। चूंकि मेट्रो में कई जगहों पर काफी संख्या में यात्री जमा होते हैं, इससे संक्रमण होने का खतरा अधिक था। इसको ध्यान में रखते हुए मेट्रो की ओर से कुछ समय पहले तक हर सीट पर बैठकर सफर करने और लोगों को खड़े होकर सफर करने की इजाजत दी गई है।

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से लगातार कोरोना से बचाव के लिए आम लोगों को जागरूक करती रहती है। हाल ही में मेट्रो की ओर से जो ट्वीट किया गया उसमें यात्रियों से कोरोना अप्रोपिएट बिहेवियर का पालन करने के लिए कहा गया है। साथ ही ये भी कहा गया है कि नए वैरिएंट से बचाव के लिए हमेशा मास्क लगाकर रखें।

कोरोना के लिए निर्धारित किए गए नियमों का पालन करें। खाली खाने के दौरान ही मास्क उतारें, शारीरिक दूरी बनाए रखें, इम्युनिटी बढ़ाने वाली चीजों का सेवन करें। इससे पहले मेट्रो ने अपने एकाउंट से ट्वीट करके लोगों को जागरूक किया था कि दिल्ली मेट्रो के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वालों से सावधान रहें। मेट्रो किसी भी तरह से नौकरी देने के लिए पैसे की मांग नहीं करता है, जिनको नौकरी की तलाश है वो मेट्रो की आफिशियल साइट पर जाकर वहां से जानकारी लें।

यह भी पढ़ेंः राकेश टिकैत बोले अब देशभर में इस बात को लेकर चलाया जाएगा जनजागरण अभियान, राज्य सरकारों से भी होगी बात

यह भी पढ़ेंः कवि कुमार विश्वास का यू टयूब चैनल हुआ हैक, कुमार हैरान, जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ेंः मुगल बादशाह की पौत्र वधू ने लाल किले का मांगा मालिकाना हक, हाई कोर्ट ने पूछा- 150 साल तक कहां थी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.