नई दिल्ली। एयरपोर्ट लाइन पर यात्रियों की कमी से जूझ रही दिल्ली मेट्रो ने बड़ा निर्णय लेते हुए इस लाइन पर किरायों में लगभग 50 फीसदी की कमी की है। अब नई दिल्ली से अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का सफर अब 100 रुपए के बजाय केवल 60 रुपए में किया जा सकता है।

जानें, कहां मेट्रो का सुहाना सफर बन रहा लोगों के लिए परेशानी ?

दिल्ली मेट्रो के मंगलवार को जारी बयान में कहा गया है कि संशोधित किराए आगामी शुक्रवार से लागू होंगे। अब एयरपोर्ट लाइन पर न्यूनतम किराया 20 रुपए के बजाय 10 रुपए होगा जबकि अधिकतम किराया 100 रुपए के बजाय 60 रुपए होगा।

अब यात्रियों को नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21 के लिए 60 रुपए चुकाने होंगे। यात्रियों को फेयर स्टोर वेल्यू कार्ड पर 10 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी। संशोधित किराए की सूची एयरपोर्ट लाइन के सभी स्टेशनों और दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

एयरपोर्ट मेट्रो के किराए इससे पहले भी गत 24 जुलाई को 40 फीसदी तक कम किए गए थे। इससे एयरपोर्ट लाइन के यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई थी।

मेट्रो कराएगी पुरानी दिल्ली की सैर

दिल्ली मेट्रो के अनुसार यह निर्णय द्वारका उपनगर के यात्रियों को ब्लू लाइन के बजाय एयरपोर्ट लाइन में सफर करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से लिया गया है। यात्रियों को यह भी बताया जायेगा कि एयरपोर्ट लाइन से सफर करने में उनके पैसे के साथ साथ समय की भी बचत होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021