नई दिल्ली, पीटीआइ/एएनआइ। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यात्रियों को सूचित किया है कि कर्फ्यू के दौरान मेट्रो सेवा हर एक घंटे पर उपलब्ध रहेगी। डीएमआरसी के अनुसार, दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह 8 बजे से सुबह 10 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक जारी रहेंगी। पीक ऑवर में मेट्रो की सेवाएं 30 मिनट के अंतराल पर मिलेंगी। 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, मेट्रो की सेवाएं सभी लाइनों पर हर एक घंटे में मिलेगी। पीक ऑवर में आधे घंटे की अंतराल पर मेट्रो मिलेगी। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को देखने हुए डीएमआरसी ने ये फैसला किया है। 

 

डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिल्ली मेट्रो ने आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए सभी ठोस कदम उठाए हैं। यात्रियों से अपील है कि वो सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो दिशानिर्देशों का पालन करें।

Pics: आनंद विहार व कौशांबी बस अड्डों पर उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़, हैरान कर देने वाली हैं तस्वीरें

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। सीएम कहा कि सभी से गुजारिश है कि लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें। इस दौरान घर से बाहर न निकलें। सीएम ने कहा कि उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा और शायद इसे बढ़ाने की जरूरत नहीं पडे़गी।

केजरीवाल ने बताया पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप