नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस बुधवार को घोषणा पत्र जारी करेगी, जिसमें कई लोकलुभावनी योजनाओं का ऐलान हो सकता है। इससे पहले कांग्रेस हजारों की संख्या में RO देना का ऐलान कर चुकी है। 

गुजरात में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार चुका है। ऐसे में बुधवार से दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के लिए रैलियों और जनसभाओं का दौर शुरू होने गया है। भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के दिग्गज नेता बुधवार को दिनभर विभिन्न स्थानों पर रैलियों और जनसभाओं के जरिये वार्ड प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं। इस कड़ी में भाजपा के कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के सीएम भी चुनाव प्रचार करेंगे।

दिल्ली पुलिस ने जोगिंदर सिंह उर्फ बंटी नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो स्वरूप नगर के वार्ड -19 एमसीडी चुनाव के लिए AAP का उम्मीदवार है। आरोप है कि जोगिंदर एक वायरल वीडियो में डांस करते हुए अपनी रिवॉल्वर दिखा रहा है। 

Delhi MCD Election 2022: 5 दिसंबर तक एक्जिट पोल नहीं दिखा सकेंगे TV चैनल, जानिये- इसका गुजरात चुनाव से कनेक्शन

भाजपा के केंद्रीय मंत्री और अन्य बड़े नेता बुधवार को एक बार फिर से दिल्ली में 14 स्थानों पर रोड शो करके पार्टी के पक्ष में चुनावी हवा बनाने की कोशिश करेंगे। प्रदेश भाजपा महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि 20 नवंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं ने विजय संकल्प रोड शो निकाला था। उसके बाद से केंद्रीय मंत्री व अन्य बड़े नेता रोज अलग-अलग स्थानों पर चुनावी सभाएं कर रहे हैं।