Move to Jagran APP

लोगों को घर बैठे मिल सकती है हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट

दिल्ली में वाहन मालिकों के घर जल्द घर बैठे हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) मिल सकती है दिल्ली सरकार इन प्लेट की होम डिलीवरी शुरू करने की योजना बना रही है। इससे इस नंबर प्लेट के लिए परेशान हो रहे लोगों को सुविधा मिल सकेगी। एचएसआरपी और कलर कोडेड स्टिकर लगवाने में लोगों को आ रही परेशानियों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अभी नई बुकिग पर रोक लगा रखी है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आदेश दिया है कि एचएसआरपी और स्टि

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 07:31 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 07:31 PM (IST)
लोगों को घर बैठे मिल सकती है 
हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट
लोगों को घर बैठे मिल सकती है हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : दिल्ली में वाहन मालिकों के जल्द घर बैठे हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) मिल सकती है। दिल्ली सरकार इन प्लेट की होम डिलीवरी शुरू करने की योजना बना रही है।

loksabha election banner

एचएसआरपी और कलर कोडेड स्टिकर लगवाने में लोगों को आ रही परेशानियों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नई बुकिग पर रोक लगा रखी है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आदेश दिया है कि एचएसआरपी और स्टिकर लगवाने की प्रक्रिया को जल्द से जल्द आसान किया जाए। इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए परिवहन विभाग के विशेष आयुक्त (यातायात) ने नंबर प्लेट लगाने वाली कंपनियों से होम डिलीवरी शुरू करने को लेकर बात की है। इसके लिए तीन कंपनियों से बात चल रही है।

एसएमएस से मिलेगी जानकारी

परिवहन विभाग ने एचएसआरपी की होम डिलीवरी के लिए खाका तैयार कर लिया है। इसके तहत जैसे ही वाहन मालिक एचएसआरपी के लिए ऑनलाइन आवेदन करेगा, उसे एसएमएस के जरिये बताया जाएगा कि कौन कर्मचारी घर पर नंबर प्लेट लगाने के लिए आएगा और कब तक पहुंचेगा।

ऑनलाइन आवेदन में नहीं देना होगा आरसी और आइडी प्रूफ

दिल्ली सरकार की तरफ से हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) और कलर कोडेड स्टिकर के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को आसान किया गया है। ऑनलाइन पोर्टल पर अब किसी भी तरह के दस्तावेज को अपलोड करने की जरूरत नहीं है। अब केवल गाड़ी का इंजन नंबर और चेसिस नंबर भरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.