Move to Jagran APP

दिल्ली : 7वें वेतन आयोग की अधिसूचना जारी, जानें सैलरी में कितना होगा इजाफा

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करते हुए अधिसूचना जारी कर दी है।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2016 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2016 09:52 PM (IST)
दिल्ली : 7वें वेतन आयोग की अधिसूचना जारी, जानें सैलरी में कितना होगा इजाफा

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करते हुए अधिसूचना जारी कर दी है। अगस्त का वेतन सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के हिसाब से मिलेगा। अगस्त के बढ़े हुए वेतन के साथ ही 1 जनवरी, 2016 से जुलाई, 2016 तक के बकाया वेतन (एरियर) की राशि भी एकमुश्त दी जाएगी। आयोग ने मूल वेतन में करीब 15 प्रतिशत बढ़ोतरी की सिफारिश की है।

loksabha election banner


वित्त विभाग के उप सचिव ने सभी विभाग प्रमुखों को इसके लिए मंगलवार को सर्कुलर जारी कर दिया है। वित्त विभाग के उप सचिव मनोज कुमार की तरफ से जारी सर्कुलर के साथ केंद्र सरकार की तमाम अधिसूचना और कार्यालय ज्ञापन की प्रतियां भी अटैच की गई हैं।

सातवां वेतन आयोग: इसी माह 34600 करोड़ रुपए एरियर भुगतान कर सकती है सरकार

दिल्ली सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि चालू वित्त वर्ष के बजट में सरकार ने 7वें वेतन आयोग के हिसाब से प्रावधान कर दिए थे। ऐसे में 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने में किसी तरह की आर्थिक दिक्कत नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि वेतन-भत्तों का भुगतान गैर योजना मद की राशि से किया जाता है। दिल्ली सरकार ने गैर योजना मद में 26,600 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा हुआ है। हालांकि इसमें सरकार के अन्य खर्च भी शामिल होते हैं।

सातवां वेतन आयोग : रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, बढ़ रही है उनकी पेंशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.