Move to Jagran APP

प्रीमियम बस सेवा को लेकर बैकफुट पर दिल्ली सरकार, जनता से लेगी राय

अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में एप बेस्ड प्रीमियम बस सर्विस को कुछ दिनों के लिए वापस ले लिया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 14 Jun 2016 09:57 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jun 2016 07:39 AM (IST)
प्रीमियम बस सेवा को लेकर बैकफुट पर दिल्ली सरकार, जनता से लेगी राय

नई दिल्ली [जेएनएन]। अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में एप बेस्ड प्रीमियम बस सर्विस को कुछ दिनों के लिए वापस ले लिया है। केजरीवाल कैबिनेट ने मंगलवार शाम को यह फैसला किया। इस सर्विस पर उपराज्यपाल नजीब जंग पहले ऐतराज जता चुके हैं।

loksabha election banner

उपराज्यपाल नजीब जंग ने इस मामले की फाइल दिल्ली सरकार से मंगाई थी। उन्होंने इस बात पर ऐतराज जताया कि इस मामले में प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ और उनको बिना बताए या दिखाए उनके नाम से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया। इसलिए उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की इस योजना पर रोक लगा दी थी।

भाजपा का आरोप, 'आप' के 21 विधायक ले रहे हैं सरकारी सुविधाओं का लाभ

दिल्ली सरकार ने अप्रैल महीने में एप बेस्ड प्रीमियम बस पॉलिसी का ऐलान किया था। इसके तहत प्राइवेट बस कंपनी अपना रजिस्ट्रेशन कराकर दिल्ली में सुविधायुक्त बसें चला सकती हैं। 20 मई 2016 को दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग के कमिश्नर संजय कुमार ने प्रीमियम बसों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था। उसमें कहा गया था कि नोटिफिकेशन एलजी के आदेश के तहत निकाला गया है।

दिल्ली में बिजली संकट: मंत्री सत्येंद्र जैन ने अनिल अंबानी को लिखा खत

भाजपा ने लगाया आरोप
विजेंद्र गुप्ता ने कहा था कि दिल्ली सरकार ने इस योजना में जरूरी प्रक्रिया का पालन नहीं किया। उपराज्यपाल के नाम से नोटिफिकेशन जारी हुआ लेकिन उन्हें बताया तक नहीं गया। प्राइवेट बस कंपनियों और दिल्ली सरकार के बीच मिलीभगत है जो जांच में सामने आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.