Move to Jagran APP

नेशनल हेराल्ड केस: सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दायर अर्जी पटियाला हाउस कोर्ट ने ठुकराई

स्वामी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कुछ दस्तावेज कांग्रेस से मांगे थे जो कि कांग्रेस की तरफ से उनको नहीं दिए गए।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 06:26 PM (IST)
नेशनल हेराल्ड केस: सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दायर अर्जी पटियाला हाउस कोर्ट ने ठुकराई
नेशनल हेराल्ड केस: सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दायर अर्जी पटियाला हाउस कोर्ट ने ठुकराई

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा नेशनल हेराल्ड केस में दस्तावेजों की मांग के संबंध में दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने शनिवार को अपना फैसला सुनाया।

loksabha election banner

पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केस में सुब्रमण्यम स्वामी के आवेदनों पर अपना आदेश गत सोमवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में स्वामी ने काग्रेस से कुछ कागजात देने की माग की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी इस माग को ठुकरा दिया। हालांकि, वह निजी तौर पर केस से जुड़े लोगों से दस्तावेज की मांग कर सकते हैं, मगर यह उन लोगों पर निर्भर है कि वे दस्तावेज दें या न दें।

सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया कि अदालत ने कहा है, 'अभियुक्त की पुष्टि या अस्वीकार करने के बजाय, आप साक्ष्य को स्वयं गवाह बनने के लिए प्रेरित करें।' बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने अदालत में याचिका दायर की थी कि आयकर विभाग के जो दस्तावेज उनको मिले हैं, कोर्ट उन्हें रिकॉर्ड पर ले। साथ ही कोर्ट नेशनल हेराल्ड से जुड़े कुछ दस्तावेज उन्हें सौंपने का आदेश काग्रेस को दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.