Move to Jagran APP

अलका को 'रात भर घूमने वाली' कहकर फंस गए BJP विधायक OP शर्मा

ओपी शर्मा ने सदन में ही अलका लांबा को रातभर घूमने वाली औरत कहा था। कमेटी की रिपोर्ट में विधायक ओपी शर्मा विधायक की सदस्यता रद करने की सिफारिश की है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2016 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2016 02:31 PM (IST)
अलका को 'रात भर घूमने वाली' कहकर फंस गए BJP विधायक OP शर्मा

नई दिल्ली। जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान मारपीट के आरोपी भाजपा विधायक ओपी शर्मा अब नई मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं। आप विधायक अलका लांबा से बदसलूकी मामले में विधानसभा की 10 सदस्यीय एथिक्स कमेटी ने ओपी शर्मा को दोषी करार दिया है।

prime article banner

अलका लांबा से बोले ओपी शर्मा, तुम तो रातभर घूमती हो

कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर अब विधायक ओपी शर्मा विधायक की सदस्यता भी रद की जा सकती है। एथिक्स कमेटी ने इस बात की सिफारिश भी की है। वहीं, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक ओपी शर्मा ने कहा कि जिन पर भ्रष्टाचार और फर्जी डिग्री लेने का आरोप है वे मेरी विधानसभा की सदस्यता खत्म करने की बात कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओपी शर्मा ने सदन में ही अलका लांबा को रातभर घूमने वाली औरत कहा था। वहीं, भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता का आरोप था कि अलका लांबा ने ओपी शर्मा पर हमला किया और सदन के अंदर उनको थप्पड़ जड़ने की कोशिश की थी।

इस पूरे मामले को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ था। उस दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि हमें इस तरह का बर्ताव नहीं करना चाहिए, नेताओं को अपने सदस्यों के बर्ताव के लिए जिम्मेदारी लेनी चाहिए। इस पर मनीष सिसोदिया ने यह मामला एथिक्स कमेटी को सौंप दिया था। अब कमेटी ने रिपोर्ट जाहिर की है।

गौरतलब है कि अलका लांबा और ओपी शर्मा का टकराव कई महीने पुराना है, जब लांबा पर कश्मीरी गेट के पास हनुमान मंदिर के बाहर हमला हुआ था। इस हमले के बाद दोनों के बीच कई दिनों तक टकराव चला था। ओपी शर्मा दिल्ली के विश्वासनगर से बीजेपी के विधायक हैं और पहले भी अलका लांबा से टकराव को लेकर चर्चा में रहे हैं।

अलका पर हुआ था हमला

शर्मा और लांबा का टकराव कई महीने पुराना है, जब अगस्त में कश्मीरी गेट के पास हनुमान मंदिर के बाहर अलका लांबा पर सुबह हमला हुआ था। अलका सुबह पांच बजे हनुमान मंदिर के बाहर नशाखोर लोगों से मिलने गई थीं और इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी थी।

आप नेता आशुतोष ने दावा किया था कि अलका लांबा पर हमला करने वाला आदमी स्थानीय मिठाई की दुकाान से पकड़ा गया। यह मिठाई की दुकान विश्वास नगर के बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा की थी। य

केजरीवाल की थी सख्त टिप्पणी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पूरे मामले पर ट्वीट करके भड़ास निकाली थी। केजरीवाल ने लिखा था, 'मैं ओपी शर्मा द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को लेकर स्तब्ध हूं। बीजेपी विधायक ने एक महिला विधायक के खिलाफ ऐसी भाषा इस्तेमाल की है। दो दिन पहले उन्होंने एक महिला विधायक को गाली दी थी। उम्मीद करता हूं कि बीजेपी उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

पहले अलका लांबा को कहा था 'गुंडी'
ओपी शर्मा पहले भी लांबा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था, 'हम नारी शक्ति का बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन बड़े दुख की बात है कि एक विधायक (अलका लांबा) ड्रग लेने के बाद गुंडों के साथ हमला करती है। मैं केजरीवाल के गुडों और उनकी गुंडी विधायक को कहना चाहता हूं कि जो भी यहां आएंगे, स्ट्रेचर पर जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.