Move to Jagran APP

केंद्र सरकार के हलफनामे पर स्वाति ने जताया संतोष

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति जय¨हद ने अनशन के आ

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 10:30 PM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 10:30 PM (IST)
केंद्र सरकार के हलफनामे पर स्वाति ने जताया संतोष
केंद्र सरकार के हलफनामे पर स्वाति ने जताया संतोष

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति जय¨हद ने अनशन के आठवें दिन महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक सारी मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक अनशन नहीं तोड़ूंगी। केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे पर संतोष जताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार 12 साल से कम उम्र के बच्चों से दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा देने के लिए कानून में संशोधन पर विचार कर रही है। हालांकि इसके लिए काफी लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा, लेकिन केंद्र सरकार को फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने, दिल्ली पुलिस की संख्या बढ़ाने और फोरेंसिक लैब को सुदृढ़ करने की दिशा में काम करना होगा। महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध के मामले की सुनवाई छह महीने में हो और बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा मिले।

loksabha election banner

उन्होंने वित्त मंत्रालय से दिल्ली पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने के प्रस्ताव की स्थिति की जानकारी मांगी है। गृह मंत्रालय द्वारा अनुमोदित प्रस्ताव की भी जानकारी देने को कहा है। समता स्थल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी स्वाति से मिलने पहुंचे और उनसे अनशन खत्म करने को कहा। स्वाति को समर्थन देने के लिए पूर्व राज्यसभा सदस्य अली अनवर, गायक हरभजन मान और अभिनेत्री राजश्री पोनप्पा भी पहुंचीं। गौरतलब है कि स्वाति बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों को छह महीने के अंदर फांसी की सजा देने सहित अन्य मांगों को लेकर समता स्थल पर अनशन कर रहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.