-युवक ने घर पर फोन कर कहा था 20 मिनट में पहुंच रहा हूं, खाना तैयार रखना

- पीरागढ़ी स्थित कंपनी से मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था युवक शुजाउद्दीन, पूर्वी दिल्ली

दिल्ली की शान कहे जाने वाले सिग्नेचर ब्रिज का तार टूटकर एक बाइक सवार युवक के सीने के आरपार हो गया। इस हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। गुरुवार को युवक की बाइक से मिले इंश्योरेंस के पेपर पर लिखे नंबर से उसकी पहचान प्रणव मिश्रा (25) के रूप में हुई। पुलिस को उसका शव दो डिवाइडरों के बीच खून से लथपथ मिला। बुधवार रात तेज आंधी के दौरान यह हादसा हुआ।

पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। भारी सुरक्षाबल के बीच देर शाम परिजनों ने अंतिम संस्कार वजीराबाद घाट पर किया। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि युवक की मौत सिग्नेचर ब्रिज के पिलर पर लगे तार या पिलर के ऊपर जो निर्माण कार्य चल रहा है उसके तार टूटने से हुई। जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर का कहना है कि इस मामले में लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह तार किस तरह का था और कैसे टूटा।

प्रणव परिजनों के साथ सोनिया विहार तीसरा पुश्ता गली नंबर-13 में रहते थे। दो वर्ष पहले ही प्रणव की शादी हुई थी। परिवार में पिता उमाकांत मिश्रा, मां, पत्नी, एक भाई और दो बहने हैं। मृतक के एक रिश्तेदार नरेश ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि प्रणव पीरागढ़ी में एक इन्वर्टर बनाने की कंपनी में काम करते थे। बुधवार रात 11 बजे वह कंपनी की मोटरसाइकिल लेकर पीरागढ़ी से सोनिया विहार घर आ रहे थे। वजीराबाद पहुंचने पर उन्होंने अपने घर पर फोन कर कहा, वह 20 मिनट में घर पहुंच जाएंगे, खाना तैयार रखना। करीब एक घंटे तक जब वह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उन्हें कई बार फोन किया, लेकिन फोन बंद मिला। परिजनों ने उन्हें जगह-जगह ढूंढा, उनका भाई पीरागढ़ी कंपनी में जाकर प्रणव के बारे में पूछा, लेकिन कुछ पता नहीं चला। पुलिस को बुधवार को प्रणव की मोटरसाइकिल से इंश्योरेंस का एक पेपर मिला, उसपर प्रणव के कंपनी मालिक का नंबर लिखा था। मालिक ने बताया कि मोटरसाइकिल प्रणव को दी थी, उससे ही पुलिस ने प्रणव की पहचान की।

परिजनों ने बताया कि प्रणव का जब शव देखा तो उसके सीने में दो सुराख मिले। कई हड्डियां टूटी हुई थीं। पुलिस ने उन्हें बताया कि प्रणव जब ब्रिज के पिलर के पास पहुंचे, उस समय आंधी के कारण तार टूट गया, तार के आगे नुकीली वस्तु लगी थी, वह उनके सीने में घुस गई। इससे उनकी मौत हुई। शास्त्री पार्क थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही ब्रिज पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप