Move to Jagran APP

क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज से पूछे 200 सवाल

दुष्कर्म मामला - अपराध शाखा कार्यालय में उपस्थित हुआ आरोपित - सात घंटे तक चली पूछताछ, कुछ सव

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 11:44 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 11:44 PM (IST)
क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज से पूछे 200 सवाल
क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज से पूछे 200 सवाल

दुष्कर्म मामला

loksabha election banner

- अपराध शाखा कार्यालय में उपस्थित हुआ आरोपित

- सात घंटे तक चली पूछताछ, कुछ सवालों के जवाब देने से बचता रहा जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : युवती से दुष्कर्म मामले में आरोपित दाती महाराज मंगलवार को अपराध शाखा कार्यालय में पहुंचा और पुलिस जांच में शामिल हुआ। पुलिस अधिकारियों ने उससे सात घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान उससे दुष्कर्म से जुड़े 200 से अधिक सवाल पूछे गए। कुछ सवालों का जवाब तो उसने बेबाकी से दिया लेकिन कुछ को टाल गया। अब पुलिस घटनाक्रम का दाती महाराज से मिले जवाब से मिलान करेगी। पुलिस ने उसे शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। आरोपित ने जांच में हर संभव सहयोग करने के लिए कहा है।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस के नोटिस के बावजूद दाती महाराज सोमवार को पुलिस जांच में शामिल नहीं हुआ था। उसके वकील ने पुलिस से दो दिन की मोहलत मांगी थी और हर हाल में बुधवार को पुलिस जांच में दाती महाराज के शामिल होने का भरोसा दिया था। तय समय से एक दिन पूर्व ही दाती महाराज मंगलवार को पुलिस पूछताछ में शामिल होने पहुंच गया। वह करीब तीन बजे चाणक्यपुरी स्थित अपराध शाखा के इंटर स्टेट सेल कार्यालय में पहुंचा। इस मौके पर उसके साथ एक वकील और एक अन्य शख्स भी था।

पुलिस पूछताछ के लिए जाते वक्त दाती महाराज के चेहरे पर तनाव साफ दिख रहा था। बाद में सभी को कार्यालय के प्रथम तल स्थित इंस्पेक्टर के कमरे में ले जाया गया। वहां, डीसीपी राजेश देव, एसीपी जसवीर सिंह और इंस्पेक्टर रितेश की टीम ने उससे पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने उससे 200 के करीब सवाल पूछे। दुष्कर्म के आरोप में कितनी सच्चाई है, दुष्कर्म आपने किया है अथवा नहीं व युवती से दुष्कर्म के समय आप कहां थे, जैसे सवाल उससे पूछे गए। पूछताछ करीब सात घंटे तक चली। इस बीच कई बार वह शौच के लिए भी गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दाती महाराज ने कुछ सवालों के जवाब पुलिस को संतोषप्रद नहीं दिए हैं लिहाजा उसे जांच में शामिल होने के लिए दोबारा अपराध शाखा के कार्यालय में बुलाया गया है।

ज्ञात हो कि 25 साल की युवती ने छतरपुर स्थित शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज (असली नाम मदन लाल) समेत उसके तीन भाइयों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। युवती के साथ छतरपुर सहित राजस्थान के पाली स्थित आश्रम में दुष्कर्म किया गया था। इस मामले की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच में जुटी है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस छतरपुर सहित आरोपित के पाली स्थित आश्रम की भी जांच कर चुकी है। दर्जनों लोगों से पूछताछ के साथ ही दुष्कर्म से संबंधित साक्ष्य जुटाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.