Move to Jagran APP

जानें, कांग्रेस मुख्यालय के इस कमरे का क्‍या है श्राप, जहां जाने से डरते हैं नेता

कांग्रेस मुख्यालय में एक छोटा कमरा पाने की होड़ रहती है, लेकिन यहां एक कमरा ऐसा भी है जिसे कोई नेता लेने को तैयार नहीं है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2016 03:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2016 09:55 AM (IST)
जानें, कांग्रेस मुख्यालय के इस कमरे का क्‍या है श्राप, जहां जाने से डरते हैं नेता

नई दिल्ली [अमित मिश्रा]। कांग्रेस मुख्यालय में एक कमरा आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। कांग्रेसी नेता इस कमरे में अपना डेरा जमाने से डरते हैं। कमरे का खौफ कुछ ऐसा है कि कई कांग्रेसी नेताओं को लगता है कि अगर उन्होंने इस कमरे को लिया तो उनका करियर खत्म हो जाएगा। कांग्रेसी नेता इस कमरे को अशुभ मानते हैं और पीछा छुड़ा लेते हैं। ये है कमरा नम्बर 11 सी।

loksabha election banner

दिलचस्प है कमरे की कहानी

असल में यूपीए 2 के दौरान महासचिव बने चौधरी विरेन्दर को यह कमरा एलाट किया गया। कमरा मिलने के बाद चौधरी विरेन्दर सिंह का सियासी सफर ही बदल गया। भूपिन्दर सिंह हुड्डा के चलते चौधरी विरेन्दर कमरा तो क्या पार्टी ही छोड़नी पड़ गई।

कांग्रेस के निशाने पर 'आप', माकन ने मांगा विधायकों का इस्तीफा, चुनाव की मांग

चौधरी विरेन्दर के बाद यह कमरा शकील अहमद को दे दिया गया। कमरा मिलने के बाद शकील अहमद का सियासी ग्राफ भी गिर गया। दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के प्रभारी महासचिव बनाये गए शकील अहमद के इस कमरे में आने के बाद उनसे भी एक-एक करके सारे प्रभार ले लिए गए। फिर उनकी महासचिव पद से भी विदाई हो गई।

मोहनिया की गिरफ्तारी पर भड़की 'आप', कहा- आपातकाल जैसे हालात

ऐसा है कमरा

कमरा नंबर 11 सी में घुसते ही हॉल के साथ अटैच बाथरूम है। जिसका दरवाजा हॉल की तरफ खुलता है, जो वास्तु के हिसाब से सही नहीं है। हालांकि, कांग्रस मुख्यालय में ऐसे और भी कमरे हैं, लेकिन अब कांग्रेस के नेता इस कमरे को अपना बनाने से डरते हैं।

विधेयक लौटाने पर केजरीवाल ने किया तंज-' दिल्ली की हार को भुला दें PM साहब'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.