नोएडा (ललित विजय)। शादी के बाद हनीमून के झांसे में आना कुछ लोगों के लिए मुसीबत बन गया। लोगों को हनीमून व घूमने के लिए पैकेज ऑफर दिए जाने के बाद सच्चाई सामने आई तो पति के साथ पत्नी के पैरों से भी जमीन निकल गई।

नोएडा में हनीमून पैकेज के नाम पर एक कंपनी द्वारा दर्जनों लोगों से ठगी का मामला सामने आया है। कंपनी ने नवविवाहित दंपती को लुभावने ऑफर देकर लाखो रुपये जमा कराए।

विदेश मे हनीमून के सपने भी दिखाए, लेकिन महीनों बाद भी उन्हें पैकेज नहीं दिया गया। ठगी का पता चलते ही पीडि़तो ने कोतवाली सेक्टर-20 में कंपनी के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस मामले की जाच कर रही है।


सेक्टर-27 स्थित सब मॉल मे क्लब ग्रुप ऑफ होटल नाम से एक कपनी का दफ्तर है। यहां से लोगों को हनीमून व घूमने के लिए पैकेज ऑफर दिए जाते हैं। यह ऑफर एक लकी ड्रा के जरिए निकाले जाते हैं, जिसके बाद कंपनी के एजेंट लोगों को फोन कर उन्हें बताते हैं कि आपका लकी ड्रा निकला है।

साथ ही आपको विदेश यात्रा के लिए बेस्ट ऑफर भी दिया जाएगा। फोन कर एजेंट लोगों को सब मॉल बुलाते हैं। साथ ही उन्हें कंपनी की वेबसाइट दिखाकर अपने जाल मे फसाते हैं। इसके बाद उनसे कुल पैकेज का कुछ प्रतिशत जमा कराने को कहा जाता है। यह पैसा कैश व चेक के माध्यम से जमा कराया जाता है।

महीनों तक जब पैकेज नहीं मिलता तो पीड़ितों को अपने साथ हुई ठगी का पता चलता है। कोतवाली सेक्टर-20 पहुंचे पवन, बसत व मिनाक्षी ने आरोप लगाया कि उनसे पहले पर्ची भरवाई गई। इसके बाद लकी ड्रा का बहाना बताया गया। साथ ही मेमबरशिप के लिए हजारो रुपये लिए गए।

उन्होंने बताया कि कपनी ऐसे करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोगो को अपने जाल मे फंसा कर लाखो रुपए ऐठ चुकी है। इस मामले मे कोतवाली प्रभारी अमरनाथ यादव का कहना है कि शिकायत की जांच हो रही है। आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

मॉल मे घूमते हैं कंपनी एजेट

कपनी के एजेट मॉल मे घूमते हैं। यहां शापिग करने आए लोगों से पर्ची भरवाते हैं। इसके बाद उन्हे फोन पर झांसा दिया जाता है कि आपका लकी ड्रा मे नबर आया है। आपको विदेश मे यात्रा के लिए 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

चुनिंदा देश को करते हैं टारगेट

यह एजेंसी लोगों को विदेश मे कुछ चुनिंदा देशों के नाम बताती है, जिसमें सिंगापुर, आस्ट्रेलिया, मलेशिया, मॉरिशस के अलावा स्वीट्जरलैड शामिल हैं। वे बताते हैं कि इन देशों में हमारे रिसार्ट हैं। जहां आपको रुकने की सुविधा के साथ घुमाने की सुविधा दी जाएगी। ऐसे में लोग आसानी से इनके जाल मे फंस जाते हैं।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस