Move to Jagran APP

निजी सहायक गर्वित नारंग का दावा- Raju Srivastava को आ गया होश, दिल्ली एम्स ने नहीं की पुष्टि

Raju Srivastav Health Update दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती राजू श्रीवास्तव को लेकर खबर आ रही है कि वे होश में आ गए हैं। 10 अगस्त के बाद से लगातार बेहोश राजू श्रीवास्तव को 15वें दिन होश आया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 06:50 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 02:35 PM (IST)
निजी सहायक गर्वित नारंग का दावा- Raju Srivastava को आ गया होश, दिल्ली एम्स ने नहीं की पुष्टि
दिल्ली एम्स में भर्ती कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Raju Srivastav Health Update : दिल्ली के एम्स में भर्ती देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) को 15वें दिन (बृहस्पतिवार को) होश आ गया। 10 अगस्त से लगातार बेहोश राजू श्रीवास्तव के होश में आने के बाद परिवार और लाखों चाहने वालों ने राहत की सांस ली है। इस बीच बताया जा रहा है कि हालात में सुधार रहा तो जल्द ही वेंटिलेटर भी हटाया जा सकता है। 

loksabha election banner

वरिष्ठ पत्रकार रणविजय सिंह के मुताबिक, एम्स में 15 दिनों से आइसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर भर्ती हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के हाथों-पैरों में बृहस्पतिवार को थोड़ा मूवमेंट देखा गया। इसे उनके स्वास्थ्य में हल्का सुधार माना जा रहा है. लेकिन उन्हें अब तक होश नहीं आया है।

एम्स के अनुसार वह अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। हालांकि, उनके निजी सहायक गर्वित नारंग द्वारा राजू श्रीवास्तव को होश आने की बात कही गई है। एम्स ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

15 वें दिन भी वेंटिलेटर पर हैं राजू

उल्लेखनीय है कि राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक होने के कारण 10 अगस्त को एम्स में भर्ती किया गया था। इसके बाद एम्स में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। इसके बाद भी उन्हें होश नहीं आया। वह 15 दिनों से एम्स में वेंटिलेटर सपोर्ट पर भर्ती हैं।

10 अगस्त को आया था हार्ट अटैक

10 अगस्त को दिल्ली के जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक आया था। उन्हें तत्काल बेहोशी की हालत में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया, जहां पर वे लगातार बेहोश थे। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। समाजार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, बृहस्पतिवार को 15वें दिन राजू श्रीवास्तव को होश आया। 

सुनील पाल का दावा, एक-दो दिन में हटाया जा सकता है वेंटिलेटर

साथी कॉमेडियन सुनील पाल ने बुधवार को ही परिवार से बातचीत के आधार पर दावा किया था कि एक-दो दिन बाद वेंटिलेटर से हटाए जा सकते हैं।  इसके साथ ही फैन्स  से भी कहा था कि सकारात्मक सोचें। इसके बाद बृहस्पतिवार दोपहर होते-होते एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव को होश में आने की जानकारी मीडिया में सामने आई।

न्यूरोफिज़ियोथेरेपी (Neurophysiotherapy) की मदद से चल रहा इलाज

एम्स सूत्रों के अनुसार, हार्ट अटैक के बाद संभवतया गिरने से ही राजू श्रीवास्तव दिमाग की एक नस ब्लॉक हो गई है। इसके लिए ही न्यूरोफिज़ियोथेरेपी (Neurophysiotherapy) की मदद ली जा रही है। बता दें कि देश के जाने- माने विशेषज्ञ डा. नीतीश नायक के नेतृत्व में राजू श्रीवास्तव का इलाज किया जा रहा है।

दरअसल, राजू श्रीवास्तव के मैनेजर राजेश शर्मा ने पिछले दिनों बताया था कि तुलनात्मक रूप से राजू श्रीवास्तव की हालत बेहतर है।  उनके सारे ऑर्गन ठीक से काम कर रहे हैं। उनके अनुसार, उनकी हालत काफी परेशान करने वाली थीं,  पहले ब्रेन में सूजन थी, लेकिन फिलहाल वह ब्रेन डेड नहीं हैं, बल्कि सेमी कोमा की स्थिति में हैं।

कई फिल्मों में नजर आए हैं राजू श्रीवास्तव

गौरतलब है कि मूलरूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले राजू श्रीवास्तव देश के जाने माने-कॉमेडियन हैं। वह टेलीविजन कार्यक्रमों में उनकी कॉमेडी लाजवाब होती है। राजू श्रीवास्तव कई फिल्मों में भी बतौर हास्य कलाकार भूमिका अदा कर चुके हैं। गोविंदा अभिनीत फिल्म 'वाह तेरा क्या कहना' और 'आमदनी अठन्नी खर्चा रूपैय्या' में भी वह नजर आ चुके हैं। कई अन्य फिल्मोें में भी उन्होंने बतौर हास्य अभिनेता भूमिकाएं अदा की हैं। 

Raju Srivastava Health Update: चला अमिताभ बच्चन का जादू, बेहोश राजू श्रीवास्तव के लिए दवाई बनी बिग बी की आवाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.