Move to Jagran APP

CNG & PNG Prices in Delhi-NCR : दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG-PNG की कीमतों में कमी, जानें- नए रेट

CNG and PNG Prices in Delhi-NCR कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत की खबर आई है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:37 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 08:33 AM (IST)
CNG & PNG Prices in Delhi-NCR : दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG-PNG की कीमतों में कमी, जानें- नए रेट
CNG & PNG Prices in Delhi-NCR : दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG-PNG की कीमतों में कमी, जानें- नए रेट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। CNG and PNG Prices in Delhi-NCR:  कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत की खबर आई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (indraprastha gas limited) ने संपीड़ित प्राकृतिक गैस (Compressed natural gas) और घरेलू पाइप गैस (पीएनजी) में बड़ी कटौती की है। वाहनों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी और पाइप के जरिये घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस पीएनजी के दाम में यह कटौती सात फीसद तक है। प्राकृतिक गैस के दाम घटने के बाद सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में यह कटौती की गई है। 

loksabha election banner

दिल्ली में सीएनजी के दाम 42 रुपये प्रति किलो

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में सीएनजी की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी आइजीएल ने कहा है कि दिल्ली में सीएनजी का दाम 3.20 रुपये घटाकर 42 रुपये किलो कर दिया गया है।

नोएडा-गाजियाबाद में 51.35 पैसे में मिल रही सीएनजी

इसके साथ ही दिल्ली से लगते नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसके दाम में 3.60 रुपये की कटौती की गई है। इन इलाकों में सीएनजी का दाम 47.75 रुपये किलो रह जाएगा। इससे पहले यह दाम 51.35 रुपये प्रति पर था। ताजा कटौती सात फीसद की है।

जानिए-आपके शहर में पीएनजी के दाम

इंद्रप्रस्थ गैस ने वक्तव्य में यह भी घोषणा की है कि दिल्ली में घरेलू पाइप गैस (पीएनजी) का दाम 1.55 रुपये घटकर 28.55 रुपये प्रति घनमीटर रह गया है। इसी प्रकार नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में रसोई की पाइप वाली गैस का दाम 1.65 रुपये घटकर 28.45 रुपये प्रति घनमीटर रह गया है। मुजफ्फनगर में यह 4.05 रुपये घटकर 56.65 हो गया है। वहीं, करनाल में 54.95 से घटकर 49.85 हो गया है। इसके अलावा रेवाड़ी व गुरुग्राम में 3.05 की कटौती के बाद सीएनजी का दाम 54.15 प्रति किलो रह गया है। जाहिर है कि इससे दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों को बड़ा फायदा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.