Move to Jagran APP

केजरीवाल व भगवंत मान ने किया अस्पताल व स्कूलों का दौरा, पंजाब में लागू होगा दिल्ली का शिक्षा माडल

केजरीवाल सरकार दिल्ली के तमाम सरकारी स्कूलों में बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ कई तरह की सुविधाएं मुहैया करा रही है। केजरीवाल सरकार का बिजनेस ब्लास्टर स्कीम काफी चर्चा में है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोहल्ला क्लीनिक का भी दौरा किया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2022 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2022 05:27 PM (IST)
केजरीवाल व भगवंत मान ने किया अस्पताल व स्कूलों का दौरा, पंजाब में लागू होगा दिल्ली का शिक्षा माडल
पंजाब के मुख्यमंत्री ने दिल्ली के स्कूलों का दोरा किया।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ स्कूलों व अस्पतालों का दौरा किया। दिल्ली के एजुकेशन माडल को देखकर मुख्यमंत्री मान काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि दिल्ली का माडल पंजाब में लागू किया जाएगा। केजरीवाल व भगवंत मान ने राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का दौरा भी किया। उन्होंने कई मरीजों से बातचीत करते हुए समस्याओं के बारे में पूछा।

loksabha election banner

दरअसल, दिल्ली के एजुकेशन माडल की तारीफ देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक हो रही है। केजरीवाल सरकार दिल्ली के तमाम सरकारी स्कूलों में बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ कई तरह की सुविधाएं मुहैया करा रही है। केजरीवाल सरकार का बिजनेस ब्लास्टर स्कीम काफी चर्चा में है। इसमें बच्चोंं को बिजनेस के प्रति  रूझान पैदा किया जा रहा है। 

देश-विदेश से कई बड़ी हस्तियां केजरीवाल सरकार के स्कूलों को देखने के लिए आ चुकी हैं। अभी हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों को देखने आए थे।सीएम केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वयं सीएम एम.के. स्टालिन को दिल्ली सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा कराया था। 

वहीं, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय मानसा ने दिल्ली सरकार द्वारा अत्याधुनिक तकनीक का प्रयोग कर बनाए जा रहे हैं जीटीबी अस्पताल की नई इमारत का दौरा किया। नई तकनीक से बन रहे अस्पताल पहले से ज्यादा मजबूत और टिकाऊ होने के साथ-साथ कम वक्त में बनकर तैयार हो जाएंग।

सीएम एम.के. स्टालिन ने चेन्नई में एक विश्व स्तरीय सरकारी माडल स्कूल स्थापित करने की बात कही है, साथ ही केजरीवाल को अग्रिम रूप से तमिलनाडु आने का निमंत्रण भी दिया, जिसे केजरीवाल से स्वीकार किया था।

इसी का नतीजा है कि दूसरे राज्य भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों की शिक्षा नीति की खूब चर्चा करते हैं और उसको फालो कर रहे हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोहल्ला क्लीनिक का भी दौरा किया। सोमवार को दिल्ली आगमन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका स्वागत किया।  

दरअसल, केजरीवाल सरकार के मंत्री और अधिकारी, पंजाब के सीएम, शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री से दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों में किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी साझा की । दोनों राज्य सरकारें एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखकर आगे बढ़ेंगी और जनता के लिए काम करेंगी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्रियों के अलावा दिल्ली सरकार के संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.