Move to Jagran APP

लैंडफिल साइट का सुंदरीकरण करें निगम : एलजी

फोटो संख्या-503 - एलजी ने कहा, जल्द ही निगम वैक्यूम क्लीनर से करेंगे सड़कों की सफाई - नई

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Sep 2017 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2017 11:13 PM (IST)
लैंडफिल साइट का सुंदरीकरण करें निगम : एलजी
लैंडफिल साइट का सुंदरीकरण करें निगम : एलजी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद द्वारा आयोजित 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि निगमों को ओखला, भलस्वा और गाजीपुर लैंडफिल साइट का सुंदरीकरण करना चाहिए। कनॉट प्लेस में आयोजित इस समारोह के दौरान एलजी ने कहा कि जल्द ही निगम सभी सड़कों की साफ-सफाई वैक्यूम क्लीनिंग मशीनों से करना शुरू कर देंगे।

बैजल ने कहा कि स्वच्छता का कार्य किसी पखवाड़े या सप्ताह के मनाने से पूरा नहीं होता है बल्कि देश के प्रत्येक नागरिक को यह कार्य अपने स्तर पर रोजाना करना होगा। इस कार्य में बच्चे भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

एलजी ने कहा कि कूड़े के ढलावों को साफ रखने के निर्देश दिए गए हैं। सभी होटल व रेस्टोरेंट को यह निर्देश दिए गए हैं कि महिलाओं व बच्चों को शौचालय की नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

एलजी ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के कार्यो की प्रशंसा की। कहा कि पालिका परिषद के सीवर ट्रीटमेंट प्लाट, स्मार्ट टॉयलेट, मोबाइल ऐप आधारित जनशिकायत समाधान प्रणाली जनता के लिए बेहद उपयोगी रही है। अन्य निगमों को भी ऐसा करना चाहिए। स्वच्छता पखवाड़ा शुभारंभ समारोह में नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि, भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के अधिकारी, नई दिल्ली क्षेत्र के हॉकर्स आदि ने भाग लिया। इस अवसर पर उपराज्यपाल ने सभी लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और एक वेस्ट रिसाइकिल मशीन का भी उद्घाटन भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.