जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव ने छठवें कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआइ) कार रैली-2018 का पहला पुरस्कार जीता। यह कार रैली 16 दिसंबर को लुटियंस दिल्ली में आयोजित थी, जिसके विजेताओं की घोषणा मंगलवार की रात की गई। उन्हें केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। कुल चार श्रेणियों में पुरस्कार वितरित किए गए। सांसद वर्ग में मुजफ्फरपुर से लोकसभा सदस्य अजय निषाद द्वितीय व पूर्व सांसद जेके जैन को तृतीय पुरस्कार मिला। राजीव प्रताप रूडी चौथे स्थान पर रहे। विटेंज कार की श्रेणी में केटीएस तुलसी व उत्साही प्रदर्शन के लिए पीके पटसानी को पुरस्कृत किया गया।

सेना की श्रेणी में कर्नल मनोज को प्रथम, लेफ्टिनेंट कर्नल अमित द्वितीय व तीसरे स्थान पर लेफ्टिनेंट कर्नल अभय रहे। सार्वजनिक क्षेत्र की श्रेणी में पहले स्थान पर राजीव मोहन, दूसरे पर नरेंद्र कुमार व तीसरे पर सतीश गोलशहा रहे। मीडिया वर्ग में मीतू जैन, पंकज व हर्ष बहादुर ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।

इस मौके पर धर्मेद्र प्रधान ने सड़क दुर्घटनाओं पर लोगों की असमय मौत पर चिंता जताते हुए कहा कि अगर सांसद सड़क सुरक्षा अभियान के ब्रांड अंबेसडर बन जाए तो इससे अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता है। क्योंकि एक सांसद रोजाना 100 से 120 किलोमीटर तक की यात्रा करता है। अगर वह सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाएंगे तो जनता पर इसका साकारात्मक असर होगा। राजीव प्रताप रूडी ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में न जाने कितने नेताओं व जनप्रतिनिधियों ने जान गंवाए हैं। इसमें गोपीनाथ मुंडे, साहिब सिंह वर्मा व राम प्यारे पनिका आदि हैं। ऐसे में सांसदों के साथ ही आम लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए इस कार रैली का आयोजन किया गया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस