Move to Jagran APP

एम्स में छह माह से सक्रिय फर्जी डॉक्टर पकड़ा गया

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : एम्स में एक बार फिर फर्जी डॉक्टर पकड़े जाने का मामला सामने आया है। उसक

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 10:53 PM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 10:53 PM (IST)
एम्स में छह माह से सक्रिय 
फर्जी डॉक्टर पकड़ा गया
एम्स में छह माह से सक्रिय फर्जी डॉक्टर पकड़ा गया

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : एम्स में एक बार फिर फर्जी डॉक्टर पकड़े जाने का मामला सामने आया है। उसकी पहचान बिहार के सीतामढ़ी के रहने वाले अदनान खुर्रम के रूप में हुई है। वह करीब छह महीने से एम्स में सक्रिय था और खुद को एम्स का रेजिडेंट डॉक्टर और रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का सदस्य बताता था। हौज खास थाना पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता चला है कि वह बड़े नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने का शौकीन है और कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के साथ उसके फोटो सामने आए हैं। वह दिल्ली में बटला हाउस इलाके में रहता था।

loksabha election banner

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि संस्थान में करीब 2000 रेजिडेंट डॉक्टर हैं इसलिए सभी रेजिडेंट डॉक्टरों का एक-दूसरे को पहचानना आसान नहीं होता है। धीरे-धीरे उसने रेजिडेंट डॉक्टरों के बीच सक्रियता बढ़ा ली। संस्थान के रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि वह विभिन्न राजनीतिक व मेडिकल कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के नाम का इस्तेमाल करता था। पहले तो उस पर शक नहीं हुआ लेकिन बाद में उसकी संदिग्ध गतिविधियों के कारण रेजिडेंट डॉक्टरों ने उसकी सूचना संस्थान के सुरक्षा कर्मियों को दी। इसके बाद शनिवार को सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके पास आधार कार्ड बरामद हुआ है, जिस पर बिहार का पता दर्ज है।

पुलिस का कहना है कि उसके पास डायरी भी मिली है। वह एम्स में जिस डॉक्टर से मिलता था, उसका नाम डायरी में लिख लेता था। उससे पूछताछ जारी है और यह भी जांच की जा रही है कि वह बड़े नेताओं के साथ फोटो क्यों खिंचवाता था जबकि उसका किसी राजनीतिक दल से संपर्क नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.