गाजियाबाद। मेयर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आशु वर्मा ने जीत हासिल कर ली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के सुधन रावत को हराया है, वहीं कांग्रेस पार्टी तीसरे स्थान पर रही।

भाजपा प्रत्याशी आशु वर्मा ने 45228 वोटों से जीत हासिल की है। भाजपा के आशु वर्मा को 115879 मत तो सपा प्रत्याशी सुधन रावत को 70651 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार को 23317 वोट मिले हैं।

मेयर चुनाव में शिकस्त के साथ ही सपा के सुधन रावत की यह लगातार चौथी हार है। पहले एमएलसी का चुनाव हारे थे। उसके बाद मेयर का चुनाव हारे। बाद में सांसद का चुनाव हारे और इस बार फिर मेयर चुनाव में हार गए।

मतदान के बाद आज सुबह गोविंददपुरम स्थित अनाज मंडी में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई। जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से मतगणना कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए थे।

पहली बारः गाजियाबाद मेयर उपचुनाव में मात्र 18.54% वोटिंग

मतगणना आब्जर्वर रजनीश गुप्ता, जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा, एसएसपी धर्मेंद्र सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी कृष्णा करूणोश, एसपी ट्रैफिक अमर सिंह ने टीम के साथ स्थल का निरीक्षण किया।

अनाज मंडी में सुबह आठ बजे से शुरू हुई मतगणना के मद्देनजर 56 टेबिल पंडाल में लगाई गई है। इन टेबिल पर होने वाली मतगणना के दौरान पीएसी व पुलिस के जवानों का कड़ा पहरा रहा। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतगणना कराने के लिए अंदर पंडाल में जहां पीएसी के जवानों को तैनात किया गया था।

वहीं पंडाल के अंदर तीन दरोगा व दो कांस्टेबिल तैनात रहेंगे। बता दें कि मेयर उपचुनाव मतदान के लिए 252 मतदान केंद्रों के 1114 बूथों पर वोट डाले गए थे। मंडी में आज होने वाली मतगणना एक राउंड में एक साथ 56 बूथों की काउंटिंग हुई।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह के मुताबिक एक टेबिल पर 20 इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की काउंटिंग की जाएगी। यानि कि एक राउंड में 56 बूथों की एक साथ काउंटिंग होने के चलते 20 टेबिल पर एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी तैनात रहे।

Posted By: JP Yadav