नई दिल्ली। आतंकी संगठन इंडियन मुजाहीद्दीन का मुख्य शातिर अब्दुल वाहिद सिद्दीबापा को आज दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की कार्रवाई के बाद यह शातिर आतंकी भारत के कब्जे में आया है।

बताया जा रहा है कि अब्दुल आतंकी यासीन भटकल का करीबी है और पूरे देशभर में आतंकी गतिविधियों में आर्थिक रूप से मदद करता था।

पिछले साल पटना में हुए बम बलास्ट के मुख्य आरोपी यासीन भटकल को हिरासत में लेने के बाद जांच एजेंसी एनआइए ने भटकल से पूछताछ के दौरान कई बड़े आतंकियों के नाम पर खुलासे किए थे, जिसमें अब्दुल का भी नाम शामिल था।

अाधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब्दुल वाहिद काफी दिनों से खाड़ी देशों से आतंकी क्रियाओं में आर्थिक रूप से मदद कर रहा था। पूछताछ के दौरान पता चला है कि अब्दुल इंडियन मुजाहिद्दीन के संस्थापक रियाज भटकल के सीधे संपर्क में रहता था और यूनियन मनी ट्रांसफर द्वारा रुपयों का लेन-देन करता था।

यासीन भटकल की निशानदेही पर जांच एजेंसी अन्य आतंकियों की भी तलाश कर रही है। इनमें अब्दुल खादर सुल्तान अरमर, हुसैन फहरान मुहम्मद जैसे बड़े आतंकियों का नाम शामिल है।

Posted By: JP Yadav