Move to Jagran APP

साल की पहली बारिश ने सरकारी एजेंसियों की खोली पोल

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : साल की पहली बारिश से जहां मौसम ने हल्की करवट ली, वहीं जग

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 07:32 PM (IST)
साल की पहली बारिश ने सरकारी एजेंसियों की खोली पोल
साल की पहली बारिश ने सरकारी एजेंसियों की खोली पोल

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : साल की पहली बारिश से जहां मौसम ने हल्की करवट ली, वहीं जगह-जगह जलभराव की समस्या भी सामने आई। इस दौरान स्कूली छात्रों ने भींगकर बारिश का जमकर लुत्फ उठाया। हालांकि दोपहर बाद हल्की धूप निकल गई।

loksabha election banner

मंगलवार को सुबह रुक-रुक कर हुई बारिश के कारण नजफगढ़ रोड, डाबड़ी-गुरुग्राम रोड, उपनगरी में सड़क किनारे पानी जमा हो गया, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ ही थोड़े समय के लिए यातायात भी काफी हद तक प्रभावित रहा। हालांकि, बारिश बंद होने के बाद यातायात सुचारु हो गया। बारिश के दौरान दोपहिया पर सवार लोगों ने फ्लाईओवर और मेट्रो स्टेशन के नीचे खड़े होकर अपना बचाव किया। जलभराव से निजात दिलाने के बाबत नगर निगम व दिल्ली सरकार किस तरह इसको लेकर गंभीर है यह मंगलवार को हुई एक घंटे की बारिश के बाद ही पता चल गया। लोगों का कहना था कि बरसाती नालों की समय रहते सफाई नहीं होने के कारण थोड़ी सी बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति सामने आ जाती है। हालात यह थे कि लोग पैदल सड़क पर चल पाने में असमर्थ थे। डाबड़ी को गुरुग्राम से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर रोजाना काफी संख्या में वाहन गुजरते हैं। बस स्टैंड के आगे पानी जमा होने के कारण लोगों को बस पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं साथ ही तेज रफ्तार वाहन पानी के छींटे उड़ाते हुए चल रहे थे, जिससे भी लोगों को अपना बचाव करना था। वहीं जर्जर सर्विस लेन में काफी पानी जमा हो गया। सड़क किनारे जमे पानी के कारण लोगों को धूल से तो राहत मिल गई, लेकिन गंदगी का माहौल बना रहा। वहीं नजफगढ़ रोड पर सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के बीच जलभराव के कारण शाम तक बदबू का असर भी रहा। बारिश के बाद पंखा रोड पर सर्विस लेन में पसरे कूड़े के कारण स्थिति काफी खराब हो गई। जहां पर मेट्रो लाइन के निर्माण का काम चल रहा है, उसके आसपास सड़कों पर पानी जमा होने से लोगों का चलना दूभर हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.