Move to Jagran APP

अटल बिहारी वाजपेयी संक्रमण ठीक होने तक एम्स में रहेंगे

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के यूरीन से संबंधित संक्रमण्

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 08:11 PM (IST)
अटल बिहारी वाजपेयी संक्रमण 
ठीक होने तक एम्स में रहेंगे
अटल बिहारी वाजपेयी संक्रमण ठीक होने तक एम्स में रहेंगे

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के यूरीन से संबंधित संक्रमण में सुधार हो रहा है। संक्रमण पूरी तरह ठीक होने तक वह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ही भर्ती रहेंगे। एम्स ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत स्थिर है। स्वस्थ होने के बाद ही उन्हें एम्स से छुट्टी दी जाएगी। वहीं, एम्स के बाहर समर्थकों और भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हवन कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवेगौड़ा सहित कई बड़े नेताओं ने एम्स पहुंचकर उनसे मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टरों से बातचीत की। संस्थान के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार सुबह 11:30 बजे सांस लेने में तकलीफ व यूरीन से संबंधित परेशानी के कारण एम्स में भर्ती कराया गया। उनकी किडनी में भी परेशानी होने की बात कही जा रही है। शुरुआत में भाजपा की तरफ से रूटीन जांच के लिए उन्हें भर्ती कराये जाने की बात कही गई थी। बाद में एम्स ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर कहा कि उनके यूरीनरी ट्रैक में संक्रमण है, इसलिए इलाज के लिए उन्हें इंजेक्टेबल एंटिबायोटिक दवाएं दी जा रही हैं। उन दवाओं का असर भी हो रहा है और संक्रमण में सुधार हो रहा है। हालांकि, वह अब भी कार्डियोलॉजी विभाग के आइसीयू में भर्ती हैं।

एम्स में वरिष्ठ नेताओं का लगा तांता

अटल बिहारी वाजपेयी का हाल लेने के लिए मंगलवार को भी एम्स में पक्ष-विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं का तांता लगा रहा। सुबह सबसे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल, साध्वी निरंजन ज्योति तथा कई अन्य नेता पहुंचे। इसके बाद दोपहर में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, साढ़े तीन बजे एचडी देवेगौड़ा, चार बजे मोहन भागवत, शाम करीब पांच बजे मनमोहन सिंह एम्स पहुंचे। इसके बाद भी एम्स में नेताओं के पहुंचने का क्रम जारी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.