Move to Jagran APP

शीला सरकार से ज्यादा किया दिल्ली का विकास : केजरीवाल

त्रिलोकपुरी 27 ब्लॉक बस स्टैंड के पास रविवार को आम आदमी पार्टी द्वारा जनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यकाल में इतना विकास करवा दिया है जितना शीला दीक्षित की सरकार ने 15 वर्षो में नहीं किया। दिल्ली में विकास कार्यो की रफ्तार और तेज होती अगर केंद्र सरकार रोड़ा न अटकाती। जिन वादों पर चुनाव लड़ा था उन्हें पूरा करवा दिया है। सरकार बनाने के बाद हमने दिल्लीवासियों के लिए एक रुपये यूनिट बिजली कर दी जो किसी देश में नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 10:32 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 10:32 PM (IST)
शीला सरकार से ज्यादा किया दिल्ली का विकास : केजरीवाल
शीला सरकार से ज्यादा किया दिल्ली का विकास : केजरीवाल

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : त्रिलोकपुरी 27 ब्लॉक बस स्टैंड के पास रविवार को आम आदमी पार्टी द्वारा जनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यकाल में इतना विकास करवा दिया है, जितना शीला दीक्षित की सरकार ने 15 वर्षो में नहीं किया। दिल्ली में विकास कार्यो की रफ्तार और तेज होती, अगर केंद्र सरकार रोड़ा न अटकाती। जिन वादों पर चुनाव लड़ा था, उन्हें पूरा करवा दिया है। सरकार बनाने के बाद हमने दिल्लीवासियों के लिए एक रुपये यूनिट बिजली कर दी, जो किसी देश में नहीं है। दिल्ली में हर परिवार को पानी मुफ्त दिया, इसके अलावा सभी सरकारी स्कूलों की सूरत बदली। हर मतदाताओं के स्वास्थ्य के लिए दिल्ली की हर कॉलोनी में मोहल्ला क्लिनिक बनवाए। साथ ही राज्य सरकार के अस्पतालों में दवाएं मुफ्त करवाई। जो काम हमने अपने कार्यकाल में किया है, उसका एक प्रतिशत भी कांग्रेस ने नहीं किया। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री को जब पूर्ण बहुमत मिला तो उनका सीना 56 इंच का हो गया था। हमने चार सालों में दिल्ली के अंदर इतना विकास करवा दिया, जिससे दिल्लीवासियों का सीना 56 की जगह 59 इंच का कर दिया है। उपराज्यपाल ने दिल्लीवालों के काम में रोड़े अटकाने में कोई कमी नहीं छोड़ी। अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिला तो राजधानी में जो विकास कार्य अब तक रुके हुए हैं, वह आसानी से हो जाएंगे।

loksabha election banner

इस दौरान पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी अतिशी ने कहां कि त्रिलोकपुरी के 27 ब्लॉक के स्कूल की हालत आज से चार साल पहले बदहाल थी, हमारी सरकार ने इलाके के सभी स्कूलों को संवार दिए हैं। दिल्ली सरकार के स्कूल के साथ इलाके में निगम के स्कूल को भी बेहतर किया है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल, पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी आतिशी, विधायक नितिन त्यागी, विधायक मनोज कुमार, नेता प्रतिपक्ष कुलदीप कुमार, पार्षद रोहित मेहरोलिया उपस्थित रहे। जनसभा का आयोजन विधायक राजू धिगान के नेतृत्व में किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.