नई दिल्ली। डीडीसीए घोटाला मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली की तरफ से दाखिल आपराधिक मानहानि केस में दिल्ली के सीएम केजरीवाल व आप नेता कुमार विश्वास गुरुवार को पटियाला हाउस अदालत के सामने पेश हुए। कोर्ट में जेटली के वकील ने कहा कि मानहानि मामले की कोर्ट दैनिक आधार पर सुनवाई करे।

अरुण जेटली के वकील ने कोर्ट को बताया कि मामले को लेकर सभी प्रासंगिक दस्तावेज और रिकॉर्ड की सभी प्रतियां प्रदान की जा चुकी हैं और मामले में कार्रवाई को टालने के लिए केजरीवाल व अन्य लोग अपत्ति दर्ज करा हैं। मामले की अगली सुनवाई 16 जुलाई को होगी।

'आप' के 21 विधायकोंं की सदस्यता रद करवाने के लिए EC पहुंची भाजपा

अदालत ने अरविंद केजरीवाल की तरफ से कोर्ट में पेश वरिष्ठ वकील रामजेठमलानी की उस मांग को भी अस्वीकार कर दिया जिसमें उन्होंने मामले की सुनवाई ट्रायल कोर्ट में न करने की अपील की थी।

बता दें कि बीते 7 अप्रैल को कोर्ट ने केजरीवाल समेत सभी 6 आरोपियों को 20-20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी और मामले में जिरह के लिए 19 मई की तारीख तय की थी। केजरीवाल समेत अन्य आप नेताओं ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाया था कि जब वे डीडीसीए के अध्यक्ष थे तब वहां करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ इसकी जिम्मेदारी अरुण जेटली की है। इसके बाद वित्त मंत्री जेटली ने केजरीवाल समेत 6 आप नेताओं पर आपराधिक और सिविल मानहानि के केस दाखिल कर दिए।

केजरीवाल ने ली चुटकी बोले- जेटली को नहीं, मोदी को लड़ना है चुनाव

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस