Move to Jagran APP

VIDEO: 2 KM पैदल चलकर दिल्ली के चर्चित मंदिर पहुंचीं सांसद नवनीत राणा, पति संग पढ़ी हनुमान चालीसा

Hanuman Chalisa Politics महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने शनिवार को दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में हुनमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद उन्होंने महाआरती भी की है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 10:40 AM (IST)
VIDEO: 2 KM पैदल चलकर दिल्ली के चर्चित मंदिर पहुंचीं सांसद नवनीत राणा, पति संग पढ़ी हनुमान चालीसा
VIDEO: 2 KM पैदल चलकर दिल्ली के चर्चित मंदिर पहुंचीं सांसद नवनीत राणा

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में हुनमान चालीसा का पाठ किया। इससे पहले दोनों अपने घर से आज सुबह 8.30 बजे पैदल चलकर मंदिर पहुंचे थे, जो उनके घर से करीब दो से ढाई किलोमीटर है।

loksabha election banner

बता दें कि आज मुंबई में शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक रैली करने वाले हैं। इसे लेकर राणा दंपती ने उन्हें चैलेंज किया है। राणा दंपती ने कहा, 'आज हिम्मत है तो सीएम उद्धव ठाकरे हनुमान चालीसा के साथ अपनी रैली शुरू करें, नहीं तो औरंगजेब की कब्र पर जाकर फूल चढ़ाएं।

उल्लेखनीय है कि सांसद नवनीत राणा सीएम उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान कर राजद्रोह का आरोप झेल रही हैं। नवनीत राणा अपने पति के साथ आज दिल्ली के कनाट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा और आरती के लिए पहुंची हुई हैं।

बता दें कि रवि राणा और नवनीत राणा को 23 अप्रैल को उनके मुंबई स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया था। राणा दंपती ने घोषणा की थी कि वे बांद्रा में उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। दोनों पर राजद्रोह, दुश्मनी को बढ़ावा देने और कर्तव्य के निर्वहन को रोकने के लिए एक लोक सेवक पर हमला करने के आरोप में दो प्राथमिकी दर्ज की गईं थी।

सशर्त मिली जमानत का किया उल्‍लंघन

राणा दंपती को 12 दिन जेल में रहने के बाद कोर्ट से जमानत मिल थी। जमानत देते समय अदालत ने कई शर्तें भी रखी थीं, जिनका उल्लंघन करते हुए जमानत रद की जा सकती थी। ऐसी ही एक शर्त में यह भी शामिल है कि नवनीत राणा और उनके पति मामले को लेकर मीडिया में कोई बयान जारी नहीं कर सकते। हालांकि नवनीत राणा ने अस्पताल से छुट्टी मिलते ही मीडिया से बात की और गिरफ्तारी को लेकर बयान दिया।

वीडियो-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.