Move to Jagran APP

एक साल से लापता है वायु सेना का जवान, परिजनों ने पीएम से लगाई मदद की गुहार

करीब एक साल पहले घर से निकले वायु सेना के जवान का अब तक सुराग नहीं लगा है। पिता ने बेटे की तलाश में दिल्ली पुलिस से लेकर केंद्र सरकार तक शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2016 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2016 08:27 AM (IST)
एक साल से लापता है वायु सेना का जवान, परिजनों ने पीएम से लगाई मदद की गुहार

नई दिल्ली। करीब एक साल पहले घर से निकले वायु सेना के जवान का अब तक सुराग नहीं लगा है। पिता ने बेटे की तलाश में दिल्ली पुलिस से लेकर केंद्र सरकार तक शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित पिता का आरोप है कि थाना पुलिस मामले की जांच को लेकर गंभीर नहीं है।

loksabha election banner

मूलरूप से बिहार के सीतामढ़ी (हरपुरकला, थाना मेहरगंज) निवासी सुजीत कुमार पुत्र युगल किशोर वायु सेना के टेट्रा ट्रेनिंग स्कूल तुगलकाबाद में कार्यरत थे। सुजीत 23 फरवरी 2015 को ऑफिस से लौटने के बाद घर से निकले थे। वह अपना मोबाइल, आइडी और एटीएम कार्ड घर पर ही छोड़कर चले गए थे। इसके बाद वह घर लौट कर नहीं गए और न ही उनकी कोई जानकारी मिली।

सुजीत का कहीं कोई सुराग न लगने पर पिता युगल किशोर ने 24 फरवरी को कालकाजी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। युगल किशोर का आरोप है कि एक साल हो चुके हैं, लेकिन अब तक उनके बेटे का पुलिस सुराग नहीं लगा सकी है। इस पूरी घटना के पीछे सुजीत की पत्नी की साजिश है, लेकिन कालकाजी थाना पुलिस मामले को दबाने में जुटी है। उनका आरोप है कि उन्होंने मामले में दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारियों से लेकर रक्षा मंत्री तक शिकायत दर्ज कराई, लेकिन एक जवान के गायब होने के मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

हर स्तर पर निराश होने के बाद अब युगल किशोर ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिकायत पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि मामले को सीबीआइ को स्थानांतरित कर गंभीरता से जांच कराई जाए, ताकि उनके बेटे का कहीं कुछ पता चल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.