Move to Jagran APP

मुख्य सचिव पिटाई मामलाः CM केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का इस्तीफा, वजह भी जान लें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन दिल्ली सरकार के बेहद करीबी अधिकारी रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 13 Mar 2018 11:12 AM (IST)Updated: Wed, 14 Mar 2018 07:27 AM (IST)
मुख्य सचिव पिटाई मामलाः CM केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का इस्तीफा, वजह भी जान लें
मुख्य सचिव पिटाई मामलाः CM केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का इस्तीफा, वजह भी जान लें

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई बदसुलूकी मामले में सरकारी गवाह बताए जा रहे सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वीके जैन ने अपने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत और पारिवारिक बताया है।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को सौंपा है और उसकी एक कॉपी उपराज्यपाल अनिल बैजल को भी भेजी है।

बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों द्वारा कथित मारपीट मामले में पूछताछ के कुछ दिनों के बाद ही वीके जैन से पूछताछ हुई थी। पूछताछ को लेकर पुलिस ने बताया था कि वीके जैन ने केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव के साथ AAP विधायक प्रकाश जeरवाल और अमानतुल्लाह खान द्वारा मारपीट का खुलासा किया था। 

यहां पर बता दें कि वीके जैन की नियुक्ति सितंबर, 2017 में हुई थी। इससे पहले वे दिल्ली शहरी आश्रय विकास बोर्ड (डीयूएसआईबी) के सीईओ पद से रिटायर हुए थे। अंशु प्रकाश के साथ 19 फरवरी को हुई कथित मारपीट की घटना के बाद जैन मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं आ रहे थे और सप्ताह भर के लंबी मेडिकल छुट्टी पर चले गए थे।

सीएम केजरीवाल के करीबी रहे हैं वीके जैन

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई बदसुलूकी की पुष्टि करने वाले मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन दिल्ली सरकार के बेहद करीबी अधिकारी रहे हैं। यही वजह है कि दिल्ली की सत्ता में वापसी के बाद केजरीवाल सरकार ने 2002 बैच के आइएएस वीके जैन को जून 2015 में दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डूसिब )का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया था। इससे पहले वह बिना किसी विभाग में पोस्टिंग के अपनी सेवाएं दे रहे थे। इतना ही नहीं, जब वह सेवानिवृत्त हुए तो उन्हें केजरीवाल सरकार ने सलाहकार नियुक्त किया। इससे पूर्व जैन दिल्ली के आबकारी विभाग के साथ इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार भी रहे चुके हैं। वे दूरदर्शन में अतिरिक्त महानिदेशक (प्रशासनिक) भी रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.