Move to Jagran APP

टैंकर घोटाले पर ACB ने शीला को घेरा, 15 मिनट में दागे 18 सवाल

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। घर पर पहुंची ACB की टीम ने शीला दीक्षित से करीब 15 मिनट तक पूछताछ की।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 01:55 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 07:48 AM (IST)
टैंकर घोटाले पर ACB ने शीला को घेरा, 15 मिनट में दागे 18 सवाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो ( ACB) ने वाटर टैंकर घोटाला मामले में आज शीला दीक्षित के घर पर पूछताछ की। घर पर पहुंची ACB की टीम ने शीला दीक्षित से करीब 15 मिनट तक पूछताछ की। बताया जा रहा है कि इस दौरान ACB ने करीब 18 सवाल पूछे।

loksabha election banner

वहीं, दिल्ली में लगातार डेढ़ दशक तक शासन करने वाली शीला दीक्षित ने एएनआइ को बताया कि ACB ने 18 सवाल पूछे हैंं। उन्होंने बताया कि सवाल का जवाब देेने की कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है।

आपको बता दें कि यह मामला 2011 का है। आरोप है कि दिल्ली में पीने के पानी की सप्लाई के लिए किराए पर टैंकरों को हायर किए जाने के दौरान 400 करोड़ का टैंकर घोटाला हुआ था।

एसीबी ने शीला दीक्षित को भेजा नोटिस

यह घोटाला पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 49 दिनों की सरकार के वक्त सामने आया था। उसी समय आप की सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत की थी, जिस पर अब नोटिस भेजा गया था।

शीला दीक्षित के आरोपों का भाजपा ने किया खंडन

एसीबी ने इस मामले में इस साल 20 जून को केस दर्ज किया था। एसीबी को इस कथित घोटाला के बारे में दो शिकायतें मिली थीं। उन शिकायतों में शीला दीक्षित तथा मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिया गया था।

मीणा ने तभी कहा था कि दीक्षित और केजरीवाल दोनों से पूछताछ की जाएगी। केस दर्ज होने से एक सप्ताह पहले ही दिल्ली सरकार ने मामले में तथ्य शोधन कमेटी की रिपोर्ट उपराज्यपाल नजीब जंग को भेजी थी। दिल्ली भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी उपराज्यपाल को शिकायत भेज कर आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने कमेटी की रिपोर्ट 11 महीने तक दबाए रखी।उपराज्यपाल ने कमेटी की रिपोर्ट तथा गुप्ता की शिकायत एसीबी को भेज दी थी।

'आप' ने खड़े किए सवाल

आम आदमी पार्टी सरकार ने टैंकर घोटाले में एसीबी के रवैये पर सवाल खड़े किए हैं। टैंकर घोटाले में एंटी करप्शन ब्रांच ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से सवाल पूछे, लेकिन ये तरीका जलमंत्री कपिल मिश्रा को पसंद नहीं आया। कपिल मिश्रा ने आपत्ति जताते हुए कहा, 'क्या एसीबी शीला दीक्षित के घर चाय पीने गई थी'।

कपिल मिश्रा ने बयान जारी करते हुए कहा, आखिरकार एसीबी शीला दीक्षित के दरबार में मत्था टेकने पहुंची। 20 मिनट वहां रुकी, चाय पिया और शीला दीक्षित को 20 सवालों की लिस्ट लिखकर दे दी। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री जब चाहे इन सवालों का जवाब दे सकती हैं। नो इंटैरोगेशन नो क्रॉस क्वेशचनिंग'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.