नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के पहले ही दिन जमकर हंगामा हुआ। हालत यह रहे कि स्पीकर ने आम आदमी पार्टी के दो नेताओं को 30 दिन के लिए जेल भेजने का आदेश दे दिया। दोनों पर सदन में दर्शक दीर्घा से सीएम अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पर्चे उछालने का आरोप है। विधानसभा में एम्बुलेंस तक बुलानी पड़ी। 

विधानसभा के अंदर हंगामा हुआ, भगदड़ मची, एम्बुलेंस आई और यहां तक कि स्ट्रेचर भी नजर आए। आरोप है कि सदन के अंदर हंगामा करने वाले आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के विधायकों ने इस कदर मारपीट की कि एक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। 

दरअसल, दर्शक दीर्घा में बैठे आम आदमी पार्टी के जगदीप राणा और राजन कुमार अचानक केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे की मांग करते हुए सदन में पर्चे फेंकने लगे तो मार्शल ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।इसी दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दोनों के साथ मारपीट की। पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने फोन कर पुलिस को सूचना दी। 

इस बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने ट्वीट करके आरोप लगाया कि हंगामा करने वाले दोनों शख्स 'आप' विधायक राखी बिड़लान की सिफारिश पर अंदर आए थे। हालांकि विजेंदर गुप्ता दिल्ली से बाहर होने की वजह से सदन में मौजूद नहीं थे। 

भाजपा ने किया विरोध

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए जाने को लेकर भाजपा ने पहले ही विरोध का एलान किया था। भाजपा की तरफ से कहा गया था कि सदन के भीतर विधायक व बाहर भाजपा कार्यकर्ता 'आप' सरकार की कार्यप्रणाली का विरोध करेंगे।   

यह भी पढ़ें: ...तो जल्द ही कुमार विश्वास के लिए बंद होने वाले हैं 'आप' के दरवाजे

यह भी पढ़ें: कपिल ने केजरीवाल को घेरा, विधामसभा के पटल पर सबूत रखने की मांगी अनुमति

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस