Move to Jagran APP

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को दी एक और बड़ी खुशखबरी, हजारों लोगों को मिलेगा लाभ

Delhi Metro Services मेट्रोराइड कंपनी ने कहा कि वह द्वारका सेक्टर 11 मेट्रो स्टेशन से तीन मार्गों पर 60 से अधिक स्टॉप को कवर करते हुए यात्रियों को किफायती मूल्य पर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराएगी। इलेक्ट्रिक वाहन मेट्रो स्टेशन से अपूर्व चौक राजापुरी और द्वारका सेक्टर 11 बाजार तक चलेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 04:23 PM (IST)
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को दी एक और बड़ी खुशखबरी, हजारों लोगों को मिलेगा लाभ
दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी, इस मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों को राहत देते हुए एक और सुविधा दी है। मंगलवार को द्वारका सेक्टर-11 मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन सेवा का शुभारंभ किया गया। इस सेवा के शुरू होने से यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर आने-जाने में काफी सहूलियत मिलेगी। इस मौके पर मेट्रोराइड कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि वह द्वारका सेक्टर 11 मेट्रो स्टेशन से तीन मार्गों पर 60 से अधिक स्टॉप को कवर करते हुए यात्रियों को किफायती मूल्य पर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

इलेक्ट्रिक वाहन मेट्रो स्टेशन से अपूर्व चौक, राजापुरी और द्वारका सेक्टर 11 बाजार तक चलेंगे। यात्री मेट्रोराइड के मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहन किराए पर ले सकते हैं। इस मौके पर विधायक गुलाब सिंह ने कहा, "हमें खुशी है कि मेट्रोराइड ने द्वारका स्टेशन पर इलेक्ट्रिक वाहन का परिचालन शुरू किया है। इससे प्रदूषण भी नही होगा और यात्रियों को राहत भी मिलेगी।

हर दो मिनट पर मिलेगी सेवा

मेट्रोराइड कंपनी के सीईओ गिरीश नागपाल ने बताया कि यात्री मेट्रोराइड के मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहन किराए पर ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक वाहन की सेवा हर दो मिनट पर मिलेगी। ग्राहकों से हमारा वादा है कि यह सेवा सस्ती कीमत, उच्चतम स्तर की सुरक्षा और कम से कम समय में मिलेगी। कंपनी का उदेश्य है कि उन मेट्रो यात्रियों के सफर को आसान बनाया जाए जिन्हें मेट्रो से उतरने के बाद अपने गंतव्य तक जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ेंः डीयू के 100 साल पूरे पर छात्रों को बड़ी राहत देने की तैयारी, हजारों स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा

इससे पहले अभी हाल में ही दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को राहत देते हुए मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त गेट खोल दिए थे, ताकि स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतार न लगने पाए। मौजूदा समय में मेट्रो स्टेशनों पर 61.69 फीसद गेट खुल गए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अनुसार, अब स्टेशनों पर 414 गेट खोल दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः राकेश टिकैत से भिड़े हरियाणा के परिवहन मंत्री, भाजपा विधायक सीमा त्रिखा व सूरजपाल अम्मू से भी हुई तीखी बहस

यह भी पढ़ेंः सार्वजनिक परिवहन के मामले में सबसे खराब टॉप 5 शहरों में दिल्ली शामिल, केंद्र की रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.