नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बुराड़ी इलाके में 19 वर्षीय कीर्ति की शादी के नौ दिन बाद ही उसके पति मुहम्मद आजाद ने चाकुओं से कई वार कर हत्या कर दी। 14 अक्तूबर को कीर्ति ने आजाद से कोर्ट में प्रेम विवाह किया था। मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित पेशे से ग्रामीण सेवा चालक है। पुलिस के मुताबिक मूलरूप से यूपी के एटा जिले की रहने वाली वाली कीर्ति परिवार सहित बाहरी दिल्ली के मुकुंदपुर इलाके में रहती थी। वह अपनी मां के साथ माडल टाउन स्थित कोठियों में घरेलू काम करने के लिए जाती थी।

इसी दौरान ग्रामीण सेवा चलाने वाले आजाद से दो साल पहले मुलाकात हुई और दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। लेकिन कीर्ति के परिवार के लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे। 14 अक्टूबर को कीर्ति ने घर से भागकर नंद नगरी निवासी आजाद से कड़कड़डूमा कोर्ट में प्रेम विवाह कर लिया था। शनिवार सुबह कीर्ति के भाई भोला को कीर्ति की हत्या की जानकारी हुई। भोला मौके पर पहुंचा तो अंदर उसकी बहन कमरे में खून से लथपथ पड़ी थी। भोला ने 9.55 बजे मामले की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। जांच के दौरान पुलिस को कीर्ति का पति मौके से फरार मिला। पुलिस ने छापेमारी की और शनिवार को ही उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपित ने शराब पीने पर कीर्ति के डांटने से नाराज होकर सब्जी काटने वाले चाकू से कई वारकर हत्या कर दी।

Edited By: Mangal Yadav